Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका की जीत के बीच में बारिश बन गयी दीवार

दक्षिण अफ्रीका को इस मैच के बराबरी पर रहने पर बहुत सदमा लगा

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका की जीत के बीच में बारिश बन गयी दीवार
X
By

Prakash Jha

Updated: 2022-10-24T19:07:40+05:30

दक्षिण अफ्रीकी टीम आज अपने विश्व कप का आगाज जिम्बावे के विरुद्ध जीत से करने के इरादे से उतरी था और मन ही मन यह प्रार्थना भी चल रही थी अफ्रीकी टीम के खेमे में की बारिश खेल ना बिगाड़े और वही हुआ।

मैच तय समय से देर शुरू हुआ और 9 ओवर का गेम रखा गया। जिम्बावे ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का चुनाव किया, और बल्लेबाजी में शुरुआती झटके के बाद भी 79 रन से टीम को सम्मानजनक लक्ष्य तक पहुंचाया, उनकी टीम की तरफ से सर्वाधिक स्कोर वेस्ले मधेवी 35(18) ने खड़ा किया और दक्षिण अफ्रीका के तरफ से लुंगी एन्गिडी ने दो विकेट झटके।

जब दक्षिण अफ्रीका दूसरे पारी के लिए उतरी, उनको पता था की बारिश मैच में खलल डाल सकती है इसलिए डिकॉक ने स्ट्राइक लिया और तेज़ी से रन बनाने का मोर्चा संभाला और पहले ओवर में जिम्बावे के गेंदबाज तेंदई चतारा को 23 रन जड़ दाले, और जिसका आगमन नही चाहता था अफ्रीकी खेमा और वही हुआ बारिश फिर आई, कुछ देर बाद फिर से मैच आरंभ हुआ परंतु 7 ओवर का और लक्ष्य निर्धारित हुआ 64।

डिकॉक ने जो मोर्चा संभाला हुआ था उसे जारी रखा और फिर से उसी अंदाज में रन बनाने लगे, 3 ओवर में 51 रन बन चुके थे और फिर आई बारिश और समय की कमी होने के कारण और 5 ओवर नही होने के कारण मैच को रद्द करना पड़ा और दोनो टीम को 1-1 अंक साझा करने पड़े।

दक्षिण अफ्रीका को इस मैच के बराबरी पर रहने पर बहुत सदमा लगा और वो यही आशा करेंगे की आने वाले मुकाबले में बारिश खलल न डाले !!!

दक्षिण अफ्रीका का अगला मैच बांग्लादेश के विरुद्ध अक्टूबर 27 गुरुवार को है।

Next Story
Share it