Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

T20 World Cup: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें रखी जिंदा

शादाब खान ने 22 बॉल में 52 रन की पारी खेली। इफ्तिखार अहमद ने 35 बॉल में 51 रन की पारी खेली

pakistan cricket
X

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 

By

Bikash Chand Katoch

Published: 3 Nov 2022 1:55 PM GMT

पाकिस्तान ने शादाब खान (52 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन और इफ्तिखार अहमद (51) के विस्फोटक अर्धशतक से गुरुवार को टी20 विश्व कप के वर्षाबाधित सुपर-12 मैच में साउथ अफ्रीका को 33 रन से मात दी। इस जीत के साथ टीम अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है।। पाकिस्तान के अब 4 मैचों में 4 अंक हो चुके हैं। अब पाकिस्तान चाहेगा कि साउथ अफ्रीका अपना आखिरी मैच हार जाए, जो नीदरलैंड के खिलाफ होगा। वहीं पाकिस्तान अपने आखिरी मैच में हर हाल में बांग्लादेश को हराने के इरादे से उतरेगा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 185 रन बनाए। बाबर और रिजवान के फ्लॉप होने के बाद शादाब खान ने 22 बॉल में 52 रन की पारी खेली। इस दौरान 4 छक्के और 3 चौके लगाए। इफ्तिखार अहमद ने 35 बॉल में 51 रन की पारी खेली। साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट एनरिक नोर्त्या ने लिए।

जवाब में साउथ अफ्रीका ने 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 69 रन बना लिए थे। इस दौरान बारिश शुरू हो गई और मैच रोकना पड़ा। खेल जब फिर शुरू हुआ तो साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक 14 ओवर में 142 रन का टारगेट मिला। अफ्रीकी टीम 9 विकेट पर 108 रन ही बना पाई। साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान तेंबा बावुमा ने सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली। इसमें बावुमा ने चार चौके और एक छक्के भी लगाए। वहीं, एडन मार्करम ने 20 रन बनाए, तो ट्रिस्टन स्टब्स और हेनरिक क्लासेन क्रमशः 18 और 15 रन बनाए।

पाकिस्तान का अगला मुकाबला 6 नवंबर को बांग्लादेश से है। पाकिस्तान की टीम यह मैच भी जीत लेती है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे। अगर साउथ अफ्रीका या भारत में से एक भी टीम अपना आखिरी मैच हारती है तो बांग्लादेश पर विजय हासिल करने की स्थिति में पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it