Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दी मात, ग्रुप-1 में टाॅप पर बरकरार

ग्लेन फिलिप्स का मात्र 62 गेंद में शतक इस विश्व कप का पहला शतक था

New Zealand Srilanka Cricket
X

न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका

By

Prakash Jha

Updated: 2022-10-29T19:20:53+05:30

मेलबर्न में बारिश के कारण टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के काफी मैच रद्द हुए और अंक तालिका में काफी उथल पुथल देखने को मिली, आज कारवां आगे बढ़ा और सिडनी में रुका, सब की निगाहे टॉस पर थी क्योंकि आशंका थी अगर श्रीलंका चेस करेगी तो वह बेहतर स्थिति में रह सकती है मैच को जीतने में, लेकिन टॉस न्यूजीलैंड के पक्ष में गया और उन्होंने बल्लेबाजी का चुनाव किया।

कीवी ख़ेमे को एकबार के लिए जरूर लगा होगा की बल्लेबाजी का चुनाव भारी न पड़ जाए, उनके सिर्फ 15 रन पर ही तीन विकेट का पतन हो चुका था और श्रीलंका हावी थी लेकिन न्यूजीलैंड वापसी करने के लिए जानी जाती है, उन्होंने वही किया उन्होंने वापसी की और वह भी जोरदार।

धीरे-धीरे पारी को संभाला और साझेदारी को आगे बढ़ाया, फिलिप्स और मिचेल के बीच में 84 रन की साझेदारी हुई, दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने के बावजूद ग्लेन फिलिप्स ने मोर्चा संभाला और टीम को 167 के समानजनक लक्ष्य तक पहुँचाया और अपना शानदार शतक भी पूरा किया। मात्र 62 गेंद में यह शतक इस विश्व कप का पहला शतक था, और खास भी था क्योंकि अधिकतर बल्लेबाज सिंगल डिजिट में आउट होके पैवेलियन का रास्ता नाप रहे थे।

श्रीलंका की बल्लेबाजी शुरुआती ओवर से ही प्रेशर में थी, न्यूजीलैंड ने अपने तेज गति को रोका नहीं और गेंदबाजी में हावी होके श्रीलंका को पूरी तरह नेस्तनाबूद किया। महज 24 रन पर टीम के आधे खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम जा चुके थे, राजपक्षा ने कोशिश जरूर की लेकिन वह ज्यादा टिक नहीं पाए, 34 रन के साथ टीम के स्कोर में सर्वाधिक भागेदारी उनकी रही और पूरी टीम 102 पर सिमट गयी।

न्यूजीलैंड इस जीत से काफी खुश है और सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर चुका है, उनका अगला मैच 1 नवंबर को इंग्लैंड के विरुद्ध है ।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it