Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

T20 World Cup: नीदरलैंड ने यूएई को रोमांचक मैच में तीन विकेट से हराया

नीदरलैंड ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लक्ष्य को हासिल किया

Netherlands Cricket Team
X

नीदरलैंड क्रिकेट टीम  

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-10-16T21:19:13+05:30

टी20 विश्व कप के क्वालिफायर राउंड के दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड ने यूएई को तीन विकेट से हरा दिया है। रविवार (16 अक्टूबर) को जिलॉन्ग में आयोजित मैच में यूएई ने नीदरलैंड के सामने 112 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में नीदरलैंड ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

यूएई की पारी

यूएई की टीम कभी बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में नहीं दिखी। टीम रन गति में इजाफा नहीं कर पाई। मोहम्म वसीम 47 गेंद में 41 रन के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर रहे। नीदरलैंड के गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इससे लगता है कि यूएई के बल्लेबाजों ने 60 से अधिक गेंद खाली खेली। नीदरलैंड के लिए 1996 विश्व कप खेलने वाले टिम के बेटे और तेज गेंदबाज बास डि लीडे ने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। फ्रेड क्लासेन (13 रन पर दो विकेट) और वान डेर मर्व (19 रन पर एक विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ निभाया।

नीदरलैंड की पारी

यूएई 111 के जवाब में नीदरलैंड ने भी 14वें ओवर में 76 रन तक छह विकेट गंवा दिए थे और उस पर हार का खतरा मंडराने लगा था। स्कॉट एडवर्ड्स (नाबाद 16), टिम प्रिंगल (15) और लोगान वान बीक (नाबाद 04) ने हालांकि नीदरलैंड की जीत सुनिश्चि तकी। आखिरी ओवर में डच टीम को जीतने के लिए 6 रन बनाने थे जिसे उसने पांचवीं गेंद पर हासिल कर लिया। एडवर्ड्स और वान बीक ने तेज गेंदबाज जावर फरीद के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन से सात विकेट पर 112 रन के साथ टीम को जीत दिलाई।

पाकिस्तान में जन्मे जुनैद सिद्दिकी (चार ओवर में 24 रन पर तीन विकेट) ने यूएई को वापसी दिलाई जब उन्होंने टॉम कूपर (08) और दक्षिण अफ्रीका में जन्मे आईपीएल के पूर्व खिलाड़ी रूलोफ वान डेर मर्व को तीन गेंद में आउट किया।

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज क्रिस के बेटे प्रिंगल और एडवर्ड्स ने पांच ओवर में 27 रन जोड़कर नीदरलैंड की टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। सातवें विकेट की साझेदारी के दौरान इन दोनों ने ही कोई बाउंड्री नहीं लगाई लेकिन एक और दो रन लेकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11:

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), कॉलिन एकरमैन, लोगान वैन बीक, टॉम कूपर, फ्रेड क्लासेन, बास डी लीडे, पॉल वैन मीकेरेन, रूलोफ वैन डेर मर्व, मैक्स ओडॉड, टिम प्रिंगल, विक्रमजीत सिंह

संयुक्त अरब अमीरात: सीपी रिजवान (कप्तान), वृत्य अरविंद, चिराग सूरी, मुहम्मद वसीम, बासिल हमीद, जवार फरीद, काशिफ दाउद, कार्तिक मयप्पन, जहूर खान, जुनैद सिद्दीकी, अयान खान

Next Story
Share it