Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

T20 World Cup: आयरलैंड ने दी इंग्लैंड को 5 रन से मात

अब और रोचक बन गया है ग्रुप ए। अब सारी नजरे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मैच पर रहेगी

T20 World Cup: आयरलैंड ने दी इंग्लैंड को 5 रन से मात
X
By

Prakash Jha

Updated: 2022-10-26T14:45:41+05:30

टी20 विश्व कप में बुधवार को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच हुए मुकाबले में आयरलैंड ने बारिश से प्रभावित इस मैच को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर पांच रन से अपने नाम कर लिया।

मेलबर्न में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम ने 19.2 में 157 रन बनाए। आयरलैंड द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 14.3 ओवर में पांच विकेट पर 105 रन बनाकर खेल रही थी, तभी बारिश आ गई। जिसकी वजह से डकवर्थ लुईस नियम के आधार आयरलैंड को 5 रन से विजेता घोषित कर दिया गया।

इस मैच का हाल ये रहा की इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का चुनाव किया,और शुरुआती ओवर में ही आयरलैंड को बड़ा झटका लगा उनके प्रमुख बाल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग सस्ते में निपटे, परंतु इसके बाद भी आयरलैंड ने पावरलप्ले को अच्छी तरह से खत्म किया और 59 रन जड़ दिए।

आयरलैंड के कप्तान बाललबर्नी और रोड टकर के बीच में अच्छी साझेदारी हुई 82 रन की और जब उन्होंने इसे और बढ़ाने की कोशिश की, तभी ही रोड टकर रन आउट हो गए और आयरलैंड को दूसरा झटका लगा, इसके बाद कप्तान ने मोर्चा संभाला और पारी को आगे बढ़ाया और 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर 130 के पार पहुँचाया और अपना अर्धशतक भी पूरा किया, आयरलैंड 180 के टारगेट के तरफ बढ़ने के लिए जैसे अग्रसर हुए, उसी समय इंग्लैंड के गेंदबाजो ने उनके थोड़े थोड़े अंतराल पे विकेट चटके और 157 पर आल आउट कर दिया।

जब इंग्लैंड टीम बल्लेबाजी की लिए उतरी तब शुरुआत में ही विकेट का पतन होने लगा, कप्तान जॉस बटलर 0 पर आउट हुए उसके बाद एलेक्स हेल्स सस्ते में निपटे और पावरप्ले के बाद टीम का स्कोर महज 37 था और तीन विकेट जा चुके थे, स्टोक्स भी कुछ खास नहीं कर पाए और चलते बने। टीम 14 ओवर के बाद 93 रन पर 5 विकेट खो चुके थे, मोइन अली ने जरूर 12 गेंद में 24 रन बनाये लेकिन इसी बीच 15वें ओवर में बारिश आई और इंग्लैंड 5 रन पीछे थी डकवर्थ लुईस नियम से और उसी वजह से उनको हार स्वीकार करनी पड़ी।

अब इंग्लैंड को ये हार भारी पड़ सकती है और उनका अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 28 अक्टूबर शुक्रवार को मेलबर्न में बहुत अहम है ।

Next Story
Share it