Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को टीम में मिली जगह, कौन हुआ बाहर

15 सदस्यों की टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई हैं। बुमराह और हर्षल के अलावा दिनेश कार्तिक भी टीम में मौजूद हैं।

Indian Cricket Team
X

भारतीय क्रिकेट टीम 

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-12T20:47:08+05:30

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने सोमवार को आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की हैं। 15 सदस्यों की टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई हैं। बुमराह और हर्षल के अलावा दिनेश कार्तिक भी टीम में मौजूद हैं।

वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं मिली है।

एशिया कप में मिली हार के चलते बीसीसीआई ने हार्दिक पंड्या समेत पांच तेज गेंदबाजों को जगह दी है। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल फिट होने के बाद टीम में लौटे है।

बुमराह पीठ में तकलीफ, जबकि हर्षल पटेल पसली की चोट के चलते एशिया कप में भाग नहीं ले पाए थे। टीम में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज भी शामिल हैं जो एशिया कप में भी टीम का हिस्सा थे।

खास बात है कि यदि किसी कारणवश टूर्नामेंट के बीच में कोई गेंदबाज बाहर हो जाता है तो शमी उसकी कमी आसानी से पूरी कर सकते हैं। स्टैंड बाय प्लेयर में एक अन्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी शामिल है। दीपक चाहर एशिया कप में भी स्टैंडबाय थे, लेकिन आवेश खान के अस्वस्थ होने के बाद उन्हें स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया था।

टी 20 विश्व कप में भारत की टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it