Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

T20 World Cup: विश्व कप के फाइनल में परफॉर्म करेगी भारतीय मूल की जानकी, बिखेरेगी जलवा

जानकी को ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल लोकप्रिय म्यूजिक रियलिटी शो द वॉइस ऑस्ट्रेलिया से पहचान मिली थी

T20 World Cup: विश्व कप के फाइनल में परफॉर्म करेगी भारतीय मूल की जानकी, बिखेरेगी जलवा
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-13T14:02:12+05:30

इंग्लैंड से हारकर भारतीय टीम का टी20 विश्व कप से सफर खत्म हो गया हैं। लेकिन फाइनल मुकाबले में भारत का जलवा बिखेरने के लिए भारतीय मूल की जानकी परफॉर्म करने वाली हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले मुकाबले के बाद क्लोसिंग सेरेमनी होगी जहां जानकी अपने सिंगिंग से धमाल मचाएंगी।

जानकी का परिवार मूल रूप से भारत का है लेकिन वह पिछले 15 सालों से ऑस्ट्रेलिया में रह रहें हैं। जानकी को ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल लोकप्रिय म्यूजिक रियलिटी शो द वॉइस ऑस्ट्रेलिया से पहचान मिली थी। जिसके बाद उन्हें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 90 हजार दर्शकों के सामने ऑस्ट्रेलिया के रॉकबैन्ड आईसआउस के साथ गाने का मौका दिया गया हैं।


13 वर्षीय जानकी कलाकृति स्कूल ऑफ म्यूजिक से कर्नाटक संगीत की शिक्षा हासिल कर रही हैं। उन्होंने मशहूर संगीतकार शोभा शेखर ने संगीत की शिक्षा ली है।

खास बात है की जानकी क्लोसिंग सेरेमनी में हिस्सा लेने वाली अब तक की सबसे कम उम्र की कंटेस्टेंट हैं। जानकी का कहना है कि एमसीजी में हजारों दर्शकों के सामने गाने का उनका अनुभव अविश्वसीनय होगा। जिसका प्रसारण दुनियाभर के करोड़ों लोगों तक होगा।

जानकी ने कहा, "मेरे माता-पिता क्रिकेट के बड़े फैन हैं। उनके जरिए ही मुझे इस बड़े मौके की अहमियत पता चली। मैंने सुना है कि फाइनल के सारे टिकट पहले ही बिक चुके हैं। मैं अपने कार्यक्रम और मैच का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं। अगर भारतीय टीम फाइनल में पहुंचती तो और बेहतर होता।"

Next Story
Share it