Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

T20 World Cup: बारिश की भेंट चढ़ा इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच

मैच रद्द होने के कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने एक-एक अंक अपने नाम किया

T20 World Cup: बारिश की भेंट चढ़ा इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 28 Oct 2022 5:01 PM GMT

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक और ग्रुप 1, सुपर 12 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और मैच एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुक्रवार को हुए ग्रुप 1 के दोनों मुकाबले बारिश में धुल गए। इससे पहले बारिश के कारण टॉस में देरी हुई थी। मैच रद्द होने के कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने एक-एक अंक अपने नाम किया।

दोनों ही टीमों के लिए यह मैच वर्चुअल नॉकआउट की तरह था। दरअसल, इस मैच को हारने वाली टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता लगभग खत्म हो जाता। वहीं जीतने वाली टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाता। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों को ग्रुप-1 के अपने दो-दो मैचों में एक हार और एक जीत मिली है। इंग्लैंड ने जहां अफगानिस्तान पर जीत हासिल की, वहीं आयरलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा। उधर, ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद इस टीम ने श्रीलंका को हराकर वापसी की।

इससे पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच चल रहे टी20 विश्व कप 2022 के ग्रुप 1, सुपर 12 मैच को शुक्रवार को एक भी गेंद फेंके बिना आधिकारिक रूप से रद्द दिया गया था। शाम 4:30 बजे (स्थानीय समयानुसार) के बाद अफगानिस्तान और आयरलैंड का मैच रद्द करने के साथ ही दोनों टीम में एक-एक अंक बांटा गया ताकि सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दौड़ में में बने रहे।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it