Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

टी20 विश्व कप से पहले कप्तान रोहित ने बताया कि टीम बाकी टीमों से पहले क्यों जायेगी ऑस्ट्रेलिया

भारतीय टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी

Rohit Sharma
X

रोहित शर्मा

By

Pratyaksha Asthana

Published: 5 Oct 2022 7:07 AM GMT

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम का अगला लक्ष्य टी20 विश्व कप होगा। जिसके लिए टीम जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। साउथ अफ्रीका से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई तीन मैचों की सीरीज भी अपने नाम की थी। दोनों सीरीज के साथ ही भारतीय टीम की बल्लेबाजी तो मजबूत हो गई है, लेकिन भारत को गेंदबाजी में अभी काम करने की जरूरत हैं।

बता दे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम तीसरा मैच हार गई हैं, लेकिन 2-1 से सीरीज जीतने में कामयाब हुई। मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस बारे में जानकारी दी कि आखिर क्यों टीम ऑस्ट्रेलिया जल्दी जाना चाहती है, इस पर रोहित ने कहा "'टीम में 7-8 खिलाड़ी ऐसे हैं मतलब आधी टीम जो पहले कभी ऑस्ट्रेलिया नहीं गई है। इसलिए हम चाहते हैं कि वह वहां थोड़ा वक्त बिताए और वहां के कंडिशन को समझे।"

रोहित ने बताया कि आइसीसी द्वारा दो अभ्यास मैच के अलावा टीम ने व्यवस्था कि है कि वहां कुछ और अभ्यास मैच खेले। रोहित ने कहा कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम अभ्यास करेगी जिससे वहां के कंडिशन को समझने में आसानी होगी।

हालाकि भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है कि तेज गेंदबाज बुमराह टी20 विश्व कप में नही खेलेंगे। इसको लेकर रोहित ने बुमराह की कमी को लेकर कहा कि टीम को उनकी कमी खलेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि वहां पहुंचने के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।

बुमराह की जगह भरना फिलहाल भारत के लिए आसान नहीं है, लेकिन उनकी जगह किसी एक तेज गेंदबाज को टीम में शामिल तो करना पड़ेगा। हालांकि इसके लिए जो दो दावेदार सामने आ रहे हैं उनमें से एक मो. शमी हैं तो दूसरे दीपक चाहर हैं।

बता दें भारतीय टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी लेकिन उससे पहले 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से जबकि 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड की टीम से दो अभ्यास मैच खेलेगी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it