Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

T20 World Cup: टीम के खराब प्रदर्शन से निराश वेस्टइंडीज फिल सिमंस, मुख्य कोच के पद से देंगे इस्तीफा

इस बार के टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में टीम को आयरलैंड और स्कॉटलैंड जैसी टीम से हारकर बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

T20 World Cup: टीम के खराब प्रदर्शन से निराश वेस्टइंडीज फिल सिमंस, मुख्य कोच के पद से देंगे इस्तीफा
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-10-25T14:32:24+05:30

टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खराब प्रदर्शन के चलते टीम सुपर 12 में जगह बनाने में नाकाम रहे। कैरिबियाई टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस ने अपने पद से इस्तीफा लेने का फैसला ले लिया हैं।

टी20 विश्व कप की सबसे सफल टीम वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 का खिताब अपने नाम किया था। लेकिन इस बार के टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में टीम को आयरलैंड और स्कॉटलैंड जैसी टीम से हारकर बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

गौरतलब है कि यह दूसरी बार है जब टीम टूर्नामेंट से बाहर हुई है, इससे पहले टीम 2007 में बाहर हुई थी। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने सोमवार रात एक बयान में कहा,"उनका आखिरी टूर्नामेंट 30 नवंबर से 12 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज होगी।"

मुख्य कोच के इस्तीफे पर यह जानकारी मिली है कि उनके अनुबंध के अनुसार उन्हें अपने नियोक्ताओं को 12 सप्ताह का नोटिस देना होगा और इसलिए वह अगले साल जनवरी में टीम का साथ छोड़ेंगे।

वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी 59 वर्षीय सिमंस ने टी20 विश्व कप से टीम के जल्दी बाहर होने को निराशाजनक बताया। सिमंस ने बयान में कहा,"मैं स्वीकार करता हूं कि यह केवल टीम नहीं है जो निराश है बल्कि वे गर्वित राष्ट्र भी निराश हैं जिनका हम प्रतिनिधित्व करते हैं। यह निराशाजनक है लेकिन हम उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए।"

उन्होंने कहा,"हम काफी अच्छे नहीं थे और अब हमें अपनी भागीदारी के बिना एक पूरा टूर्नामेंट देखना होगा। यह निराशाजनक है और इसके लिए मैं अपने प्रशंसकों से माफी मांगता हूं।"

आपको बता दें सिमंस ने वेस्टइंडीज के लिए 1987 से 1999 तक 26 टेस्ट और 143 वनडे मुकाबले खेले हैं। वह 2016 में भी मुख्य कोच थे जब वेस्टइंडीज ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड को हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीता था। अपने पहले छोटे कार्यकाल के बाद सिमंस को अक्टूबर 2019 में चार साल के कार्यकाल के लिए फिर से मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।

इसको लेकर कोच ने कहा,"व्यक्तिगत दृष्टिकोण से यह अचानक उठाया गया नहीं बल्कि एक ऐसा कदम है जिस पर मैं कुछ समय से विचार कर रहा था और अब यह सार्वजनिक करने का समय है कि मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंत में वेस्टइंडीज के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दूंगा।"

Next Story
Share it