Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IND VS PAK T20 World Cup: मैच से पहले कप्तान रोहित ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, प्लेइंग ग्यारह को लेकर कही यह बात

शनिवार को हुई इस प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान रोहित ने कई अहम बयान दिए, साथ ही प्लेइंग ग्यारह के बारे में बात करी।

IND VS PAK T20 World Cup: मैच से पहले कप्तान रोहित ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, प्लेइंग ग्यारह को लेकर कही यह बात
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 22 Oct 2022 6:58 AM GMT

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप में कल यानी कि 23 अक्टूबर का दिन भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद खास है। रविवार को भारत अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होने वाला हैं। इस रोमांचक मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस की। शनिवार को हुई इस प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान रोहित ने कई अहम बयान दिए, साथ ही प्लेइंग ग्यारह के बारे में बात करी।

रविवार को खेले जाने वाले मैच के लिए प्लेइंग ग्यारह को लेकर कप्तान ने कहा," सभी खिलाड़ी मैच के लिए पूरी तरह फिट हैं. हम मैच से पहले प्लेइंग-11 तय करेंगे। यहां की परिस्थितियों के मुताबिक, अगर हर मैच में प्लेइंग-11 बदलने की जरूरत पड़ी तो हम ऐसा करेंगे।"

रोहित शर्मा के मुताबिक भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में लगातार प्लेइंग 11 में बदलाव करती दिखाई दे सकती है, हालांकि कप्तान रोहित हमेशा से ही प्लेइंग 11 में कम बदलाव करने के लिए जाने जाते हैं।

भारत पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना हैं। जहां के मौसम को लेकर लगातार अटकलें चल रही हैं। मैच वाले दिन मेलबर्न में बारिश आने की आशंका भी 50-60 प्रतिशत बताई जा रही है। मौसम के चलते मैच पर कितना प्रभाव पड़ेगा इसको लेकर रोहित ने कहा," लोग 40 ओवर का मैच देखने आते हैं. अगर पांच ओवर का मैच होता है तो खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस भी निराश होते हैं। अब कल मौसम को लेकर क्या होगा, यह भगवान जानता है। हमें पूरा मैच मिलता है तो बेहतर होगा, लेकिन जो परिस्थितियां सामने आएंगी उसे लेकर हमें तैयार रहना होगा।"

भारतीय टीम सातवीं बार पाकिस्तान से टी20 विश्व कप में भिड़ने जा रहा हैं। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 6 मैच हुए है, जिसमें 4 मैच भारत के नाम रहें है, तो वहीं एक मैच को पाकिस्तान ने अपने नाम किया है। जबकि एक मुकाबला ड्रा रहा हैं। 2021 में हुए टी20 विश्व कप के मुकाबले में पाकिस्तान ने एकलौती जीत हासिल करी थी। ऐसे में भारतीय टीम के लिए यह अहम मौका है कि वह शानदार प्रदर्शन कर अपनी हार का बदला ले सके। और कही न कही आंकड़े भी भारत की ओर ज्यादा दिखाई दे रहे। लोगों को अब इंतजार है तो बस बिना किसी रुकावट के कल के मैच का।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it