Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से भी लिया संन्यास, आईपीएल में भी नहीं खेलेंगे रैना

सुरेश ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है, अब वह आईपीएल में भी खेलते हुए नहीं नजर आयेंगे। इसी के साथ वह देश के बाहर फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के लिए तैयार हैं।

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से भी लिया संन्यास, आईपीएल में भी नहीं खेलेंगे रैना
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-06T15:37:47+05:30

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया हैं। सुरेश ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है, अब वह आईपीएल में भी खेलते हुए नहीं नजर आयेंगे। इसी के साथ वह देश के बाहर फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। रैना इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में शीर्ष स्कोरिंग खिलाड़ियों में से एक हैं।

रैना ने ट्वीट कर अपने संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा, "अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक परम सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं बीसीसीआई, यूपी क्रिकेट एसोसिएशन, सीएसके, राजीव शुक्ला सर और अपने सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।"

इससे पहले रैना ने 15 अगस्त 2020 को धोनी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, जिसके बाद अब उन्होंने खुद को घरेलू क्रिकेट से भी अलग करने का फैसला किया है। रैना वैसे, देश और विदेश की क्रिकेट लीग को खेलते रहे हैं, बता दें इस साल रैना वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज में भी खेलने वाले हैं।

सुरेश के करियर की बात करें तो आईपीएल करियर में रैना ने 205 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 5528 रन बनाने में सफलता हासिल की थी। रैना आईपीएल में सीएसके की ओर से खेलते थे, लेकिन इस बार उन्हें सीएसके ने ऑक्शन में नहीं खरीदा था।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it