Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण छिन सकती है एशिया कप की मेजबानी, एसीसी बांग्लादेश को सौंप सकती है मेजबानी

भारत और पाकिस्तान पहले ही इस रेस से बाहर हैं

cricket asia cup
X

क्रिकेट एशिया कप

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-25T13:44:21+05:30

इस साल होने वाले क्रिकेट के एशिया कप की मेजबानी को लेकर लगातार संशय बना हुआ है। एशिया कप की मेजबानी एसीसी ने श्रीलंका को सौंपी थी। लेकिन श्रीलंका में आर्थिक संकट और राजनितिक उठा-पटक के कारण वहां इस टूर्नामेंट के आयोजन का होना मुश्किल नजर आ रहा है।

अब इस आयोजन के आयोजकों यानि एसीसी ने श्रीलंका के स्थान पर आयोजन के लिए अन्य देशों के विकल्पों पर विचार करना शुरू कर दिया है। ताकि टूर्नामेंट का आयोजन तय समय पर हो सके। आपको बता दें कि इस यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा और इस टूर्नामेंट का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा।

बांग्लादेश को देश को मिल सकती है मेजबानी

वहीं आपको बता दें कि हाल ही में आयी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीलंका में आर्थिक संकट को देखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप की मेजबानी के दूसरे विकल्पों की तलाश शुरू कर दी। भारत और पाकिस्तान पहले ही इस रेस से बाहर हैं। ऐसे में बांग्लादेश को एशिया कप 2022 की मेजबानी दी जा सकती है।

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान ही दो सबसे बड़ी टीमें होती हैं, लेकिन इन दोनों देशों के बीच लंबे समय से राजनीतिक तनाव जारी है और रिश्ते काफी खराब हैं। इसी वजह से ये दोनों देश एक दूसरे के यहां जाकर नहीं खेल सकते और दोनों ही देश एशिया कप की मेजबानी नहीं कर सकते।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it