Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

शाहरूख, तापसी और अनुष्का समेत अन्य बॉलीवुड स्टार्स ने की बीसीसीआई के समान वेतन वाले फैसले की प्रशंसा

बीसीसीआई के लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के मकसद से केंद्रीय अनुबंधित महिला और पुरूष क्रिकेटरों को समान वेतन देने के फैसले की लोगों ने जमकर प्रशंसा की हैं।

शाहरूख, तापसी और अनुष्का समेत अन्य बॉलीवुड स्टार्स ने की बीसीसीआई के समान वेतन वाले फैसले की प्रशंसा
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-10-28T13:02:23+05:30

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए महिला और पुरुष क्रिकेटरों को समान वेतन देने का ऐलान किया हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के मकसद से केंद्रीय अनुबंधित महिला और पुरूष क्रिकेटरों को समान मैच फीस देने के फैसले की लोगों ने जमकर प्रशंसा की हैं। आम लोगों से बॉलीवुड स्टार्स तक ने इस फैसला का स्वागत किया हैं।शाहरुख खान, तापसी पन्नू और अनुष्का शर्मा समेत कई बॉलीवुड हस्तियों ने ट्वीट कर बीसीसीआई की सराहना की हैं।

शाहरूख ने ट्विटर पर लिखा, ''कितना बढ़िया 'फ्रंट फुट' शॉट है। खेल एक से ज्यादा तरीकों से समानता ला रहा है। उम्मीद करता हूं कि अन्य भी इसका अनुसरण करेंगे।"

शाहरुख के अलावा तापसी ने अपने ट्विटर पर लिखा,''समान काम के लिए समान वेतन की ओर उठाया गया यह बड़ा कदम है। उदाहरण देकर अगुआई करने के लिए शुक्रिया बीसीसीआई।" खास बात है कि तापसी ने इसी साल आई शाबाश मिठू' में पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज का मुख्य किरदार निभाया था।

तापसी की तरह ही विराट कोहली की पत्नी और मशहूर अदाकारा अनुष्का शर्मा झूलन गोस्वामी पर बन रही फिल्म चकदा एक्सप्रेस में झूलन की जिन्दगी की कहानी दर्शाती नजर आएंगी। अनुष्का ने बीसीसीआई सचिव जय शाह की ट्वीट का 'स्क्रीनशॉट' साझा करते हुए ताली बजाने वाली तीन 'इमोजी' पोस्ट की।

वहीं खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार ने भी बीसीसीआई की इस पहल की प्रशंसा की। उन्होंने लिखा, ''यह शानदार फैसला है, हमारी महिला खिलाड़ियों को पेशेवर क्रिकेट में आने के लिये यह बड़ी भूमिका निभायेगा।"

जूनियर बच्चन ने भी ट्वीट किया, ''शानदार। बहुत अच्छा बीसीसीआई।"

इन सितारों समेत अन्य ने भी बीसीसीआई द्वारा लिए गए महिलाओं पुरुषों के समानता वाले इस शानदार फैसले की सराहना की हैं।

Next Story
Share it