Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

भारतीय अंडर-19 महिला टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद: सचिन तेंदुलकर

सचिन का मानना है कि भारतीय अंडर-19 महिला टीम विश्व कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक हैं।

भारतीय अंडर-19 महिला टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद: सचिन तेंदुलकर
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2023-01-13T15:42:05+05:30

आईसीसी अंडर-19 टी20 महिला विश्व कप का आगाज जल्द ही होने वाला हैं। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान अनुभवी खिलाड़ी शेफाली वर्मा के हाथों में सौंपी गई हैं। शेफाली के अलावा 15 सदस्यीय टीम में ऋचा घोष जैसी सीनियर खिलाड़ी मौजूद है तो टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगी।

अंडर-19 विश्व कप में भारतीय महिला टीम के प्रदर्शन को लेकर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय दी हैं। मास्टर ब्लास्टर का मानना है कि भारतीय अंडर-19 महिला टीम विश्व कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक हैं।

तेंदुलकर ने कहा, "मैं कहूंगा कि भारत की महिला टीम में इस बार बेहतरीन टीम में से एक होने की काबिलियत है।"

उन्होंने कहा, "टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही तरफ कुछ अनुभवी खिलाड़ी और कुछ युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का अच्छा संतुलन हैं।"

महिला टीम की तारीफ करते हुए महान खिलाड़ी ने कहा, ''अंडर-19 महिला टूर्नामेंट पहली बार हो रहा है जिससे काफी उम्मीदें हैं। मुझे लगता है कि यह परिदृश्य बदल सकता है क्योंकि एक वैश्विक मंच से युवा महिला क्रिकेटरों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा और उन्हें अनुभव हासिल होगा।''

तेंदुलकर ने यह भी कहा, ''महिला क्रिकेट ने हालांकि काफी प्रगति कर ली है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में अभी भी विकास किया जाना बाकी है। इस समय दुनिया भर में और अधिक मजबूत जमीनीं प्रणाली की जरूरत है। हम जितना 'बेस' बढ़ायेंगे, उतनी ही ज्यादा प्रतिभा खोज पायेंगे।"

बता दें अंडर 19 विश्व कप का शुभारंभ 14 जनवरी यानी की शनिवार से होना हैं। यह विश्व कप साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा जहां 16 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें 41 मैच खेले जायेंगे।

Next Story
Share it