Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलेंगे महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, इंडियन लीजेंड्स टीम की करेंगे अगुवाई

खास बात है कि इस बार के टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड लीजेंड्स की टीम भी भाग लेगी।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलेंगे महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, इंडियन लीजेंड्स टीम की करेंगे अगुवाई
X

सचिन तेंदुलकर 

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-14T17:44:48+05:30

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा सत्र एक बार फिर शुरू होने जा रहा हैं। जहां भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर दूसरे सत्र में मौजूदा चैंपियन इंडियन लीजेंड्स की टीम की अगुवाई करेंगे। गुरुवार को आयोजकों ने घोषणा करते हुए बताया कि 10 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का पहला मैच कानपुर में होगा जबकि रायपुर में दोनों सेमीफाइनल और फाइनल खेला जाएगा। जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिन दो अन्य स्थानों पर मैच खेले जाएंगे उनमें इंदौर और देहरादून शामिल हैं।

विश्व भर में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के मुख्य उद्देश्य के साथ खेले जाने वाली इस प्रतियोगिता में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें भी हिस्सा लेंगी। खास बात है कि इस बार के टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड लीजेंड्स की टीम भी भाग लेगी।

इस सीरीज को भारत सरकार के परिवहन मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय का समर्थन हासिल है। देश के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज सामाजिक बदलाव में अहम भूमिका निभाएगी तथा सड़क और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों का नजरिया बदलने के लिए आदर्श मंच के रूप में काम करेगी।"

वहीं सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए बहुत अच्छी पहल है।

उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं किस देश का प्रत्येक व्यक्ति जागरूक रहें और सड़क से जुड़े सभी नियमों और दिशा निर्देशों का पालन करें। इसके लिए हमें लोगों में जागरूकता पैदा करनी है और मुझे पूरा विश्वास है कि यह सीरीज इसमें अहम भूमिका निभाएगी।"

बता दें सचिन के अलावा इस सीरीज में युवराज सिंह, इरफान पठान, यूसुफ पठान, राहुल शर्मा भी शामिल होंगे।

Next Story
Share it