Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की मुसीबतें नही हो रही हैं कम, कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजीटिव

इंग्लैंड के खिलाफ़ टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होगा

Rohit Sharma Cricket
X

रोहित शर्मा

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-26T13:37:19+05:30

भारतीय टीम के सामने एक के बाद एक मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट मैच से पहले टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को जानकारी दी कि रोहित शर्मा को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आइसोलेशन में रखा गया है। इंग्लैंड के खिलाफ़ टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होगा। रोहित के गैरहाजिरी में टीम की कमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह या विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सौंपी जा सकती है। BCCI सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि शनिवार को हुए रेपिड एंटीजेन परीक्षण कप्तान रोहित शर्मा वोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल वह टीम होटल में आइसोलेशन में हैं और BCCI की मेडिकल टीम उनका ध्यान रख रही है।

बता दें की कुछ दिन पहले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी कोराेना पॉजिटिव पाए गए थे जिसकी वजह से उन्हें टीम के साथ इंगलैंड नही भेजा गया वह बाद टीम से जुड़े हालांकि अब खबरें आ रही हैं की वह पूरी तरह से फिट है और प्लेइंग XI में खेलने के लिए तैयार हैं।

के एक राहुल भी चोट के कारण बाहर, गिल और मयंक कर सकते हैं ओपनिंग

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ के एल राहुल भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं जिससे हाल ही में हुई भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ सीरिज में भी वह नही खेल पाए थें और टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को दी गई थी बता दें रोहित शर्मा को आराम देने के लिए साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन वह नेट प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए और पूरी सीरीज से बाहर हो गए थें।

अब रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सलामी बल्लेबाजी में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है, इस मैच में रोहित शर्मा की जगह अब मयंक अग्रवाल ओपनिंग करते नज़र आ सकते हैं। बतौर ओपनर मयंक अग्रवाल की परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है। मयंक भविष्य में भारतीय टीम में अपने आपको बनाएं रखने के लिए इस मौके को अच्छे से भुनाना चाहेंगे।

Next Story
Share it