Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स की जीत में चमके सचिन-युवराज

इंडियन लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर को मैन ऑफ द मैच दिया गया

Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स की जीत में चमके सचिन-युवराज
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 23 Sep 2022 6:15 AM GMT

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के तहत देहरादून के मैदान पर इंगलैंड लीजेंड्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले को इंडिया लीजेंड्स ने 40 रन से जीत लिया। इंडिया लीजेंड्स ने पहले खेलते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे। जवाब में इंगलैंड की टीम निर्धारित 15 ओवरों में 130 रन ही बना पाई। इंडियन लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

इंग्लैंड की टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंडिया के कप्तान सचिन तेंदुलकर और नमन ओझा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। छठे ओवर में नमन स्टीफन पैरी की गेंद पर कैच थमा बैठे। नमन ने 17 गेंदों में 20 रन बनाए। नमन के आउट होने के बाद सचिन का साथ देने सुरेश रैना आए।

कुछ ही देर में सचिन भी 20 गेंदों में 40 रन बना पवेलियन लौट गए। सचिन ने अपनी पारी के दौरान तीन छक्के और तीन चौके लगाए। सचिन के आउट होने के बाद सुरेश रैना और यूसुफ पठान ने पारी को संभालते हुए 9.1 ओवर में स्कोर 103 पहुंचा दिया। रैना आठ गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाए, जबकि यूसुफ पठान ने एक चौका और तीन छक्के जड़ते हुए 11 बॉल में 27 रन बना डाले।

इसके बाद युवराज सिंह और स्टुअर्ट बिन्नी की जोड़ी ने 28 रनों की साझेदारी कर स्कोर को 136 पहुंचा दिया। बिन्नी के आउट होने के बाद मैदान में उतरे इरफान पठान ने युवराज के साथ नाबाद 34 रनों की साझेदारी कर टीम को स्कोर 170 पहुंचा। इंग्लैंड की तरफ से स्टीफन पैरी ने तीन विकेट लिए, जबकि क्रिस शॉफिल्ड एक विकेट लेने में कामयाब हुए।

जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड लीजेंड्स महज 130 रन ही बना पाई। इंगलैंड की हालांकि शुरूआत अच्छी रही थी। दिमित्री और फिल मस्टर्ड ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े थे। दमित्रीने 12 तो फिल ने 29 रन जोड़े। कप्तान इयान बैल के 12 रन पर आऊट होने के बाद इंगलैंड का मध्यक्रम पूरी तरह टूट गया। राजेश पवार ने यहां महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और तीन विकेट लेकर इंगलैंड लीजेंड्स के साथ लक्ष्य और बड़ा कर दिया।

इंडिया लीजेंड्स में यह रहे खिलाड़ी

इंडिया लीजेंड्स- सचिन तेंदुलकर (कप्तान), नमन ओझा, सुरेश रैना, युवराज सिंह, इरफान पठान, यूसुफ पठान, स्टुअर्ट बिन्नी, प्रज्ञान ओझा, राजेश पंवार, राहुल शर्मा और मनप्रीत गोनी टीम में हैं।

इंग्लैंड लीजेंड्स में यह रहे खिलाड़ी

इयान बेल (कप्तान), जेम्स टिंडल, टिम एम्ब्रोस, फिल मस्टर्ड, रिक्की क्लार्क, दिमित्री मस्कारेनहास, क्रिस ट्रेमलेट, स्टीफन पैरी, जेड डर्नबैक, क्रिस शॉफिल्ड और स्टुअर्ट मीकर रहे।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it