Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका को हराकर जीता खिताब, दूसरी बार बनी चैंपियन

खास बात है कि इंडिया लीजेंड्स की यह दूसरी जीत हैं। इससे पहले सत्र में भी इंग्लैंड लीजेंड्स ने श्रीलंका को हराया था।

Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका को हराकर जीता खिताब, दूसरी बार बनी चैंपियन
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-10-02T13:45:16+05:30

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रनों से हराते हुए खिताब हासिल कर लिया हैं। खास बात है कि इंडिया लीजेंड्स की यह दूसरी जीत हैं। इससे पहले सत्र में भी इंग्लैंड लीजेंड्स ने श्रीलंका को हराया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए विजेता टीम ने 6 विकेट पर 195 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 18.5 ओवर में 162 रन बनाकर ऑल आउट हो गई हैं। इंडिया लीजेंड्स की ओर से सबसे शानदार प्रदर्शन विकेटकीपर नमन ओझा का रहा। नमन ने 71 गेंदों में 15 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 108 रनों की तूफानी पारी खेली।

हालाकि टीम की शुरुआत कमजोर थी, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर बिना खाता खोले कुलसेखरा की गेंद पर बोल्ड हो गए। सुरेश रैना 2 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विनय कुमार और नमन ओझा ने मिलकर टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया। विनय कुमार ने 36 रनों की पारी खेली तो दूसरी तरफ नमन ओझा ने अपने बल्ले से बेहतरीन रन बनाए युवराज सिंह (19) और इरफान पठान (11) के साथ मिलकर टीम को 195 रनों तक पहुंचाया।

गेंदबाजी की बात करें तो विनय कुमार ने सबसे अधिक 3 और अभिमन्यु मिथुन ने 2, जबकि राजेश पवार, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल शर्मा और युसूफ पठान ने 1-1 विकेट झटके।

Next Story
Share it