Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

ऋषभ पंत की दमदार बल्लेबाजी से पहली पारी में टीम इंडिया मजबूत, यह रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

पहले दिन भारत ने 7 विकेट गवांकर कुल 338 रन बनाये है

Rishabh Pant cricket
X

ऋषभ पंत 

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-07-02T15:33:13+05:30

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़कर जड़कर न सिर्फ ये रिकॉर्ड अपने नाम किया बल्की टीम की लड़खड़ाती हुई बल्लेबाज़ी को भी संभाला।

टॉस हारकर बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नही रही, भारत ने मात्र 100 रनों के अन्दर ही अपने पांच विकेट गवां दिए।

मैच के 23वें ओवर में हनुमा बिहारी के आउट होने के बाद ऋषभ पंत बल्लेबाज़ी करने आएं और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से 111 गेंदों में 20 चौके और चार छक्के लगाकर 146 रन बना डालें।

ऋषभ की पारी का अंत मैच के 67वें ओवर में हुआ उनका विकेट जॉय रूट ने लिया।

इसके साथ ही ऋषभ पंत ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये। पंत के इंटरनेशनल करियर में 100 सिक्स पूरे हो गए।

ऋषभ का क्रिकेट करियर अभी तक बेहद शानदार रहा है। पंत 31 टेस्ट मैचों में 45, 24 वनडे में 24 और 48 टी-20 में 31 सिक्स लगा चुके हैं।

बता दें की ऋषभ पंत टेस्ट में अपना 100वा सिक्स इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र मैच के पहली पारी के 37वें ओवर में जैक लीक की गेंद पर जबदस्त सिक्स लगाकर किया।

ऋषभ पंत भारतीय टीम के पालनहार के रूप में देखे जाते हैं कई बार ऐसे मौके आए जब टीम संकट में होती है और ऋषभ पंत अपनी दमदार बैटिंग से मैच का रुख पलट देते हैं।

युवा बल्लेबाज़ को भारतीय टीम के भविष्य के रूप में देखा जा रहा है, हाल ही में हुई साउथ अफ्रीका से टी-20 सीरीज में पंत ने कप्तानी की थी और भविष्य में उनके लिए ऐसे कई और मौके सामने दिखाई दी रहे हैं बशर्ते उनका यह फॉर्म बराकर रहे। ऋषभ पंत ने साल 2018 में इंग्लेंड के खिलाफ़ अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

पहले दिन भारत ने 7 विकेट गवांकर कुल 338 रनबनाये है। रविंद्र जडेजा 83 और मोहम्मद शमी शून्य पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं।

Next Story
Share it