Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

रोहित की गैरहाजिरी में इंग्लेंड के खिलाफ ओपन करेंगे मयंक, आज होंगे रवाना

यदि इंग्लैंड के खिलाफ मयंक यह टेस्ट मैच खेलते हैं तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ ओपन कर सकते हैं

Mayank Agarwal Cricket
X

मयंक अग्रवाल

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-27T18:49:49+05:30

इंग्लैंड के खिलाफ रीशेड्यूल सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेलने से कुछ दिन पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हो गए और उन्हें अब टीम होटल में पूर्ण रूप से क्वारंटीन में रखा गया हैं जिसके कारण वह मैच नही खेल पाएंगे। ऐसे में सबके मन में एक ही सवाल है कि क्या समय रहते रोहित फिट हो पाएंगे। 1 जुलाई को बर्मिंघम में होने वाले टेस्ट मैच से पहले बीसीसी ने हिट मैन के कवर के तौर पर मयंक अग्रवाल को टीम के ओपनर बल्लेबाज को इंग्लैंड बुला लिया है। जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है की समय रहते रोहित फिट नहीं हो पाए तो रोहित की जगह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच मयंक अग्रवाल खेलेंगे हालांकि अभी बीसीसीआई ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार अग्रवाल का इंग्लैंड जाना तय हो गया है। खबर के अनुसार 27 जून को मयंक इंग्लैंड रवाना होंगे।

यदि इंग्लैंड के खिलाफ मयंक यह टेस्ट मैच खेलते हैं तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ ओपन कर सकते हैं। बता दें कि अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर में अबतकमयंक अग्रवाल कुल 21 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 1488 रन 41.33 की औसत के साथ बनाया है। साथ ही मयंक ने टेस्ट में अबतक 4 शतक जड़े हैं।

वहीं एक और बड़ा सवाल सामने आ रहा है की यदि रोहित नहीं खेले तो टीम की कमान कौन संभालेगा। एक तरफ जहां रोहित के रिप्लेसमेंट को लेकर कयास लग रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कप्तानी को लेकर सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है।

बता दें बीआईसीआई ने टेस्ट टीम का उपकप्तान जसप्रीत बुमराह को बनाया है, ऐसे में यदि रोहित नहीं खेल पाए तो इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच की कप्तानी बुमराह को दी जा सकती हैं। सोशल मीडिया पर लोग विराट कोहली को इस मैच का कप्तान बनाएं जाने के लिए भी जोर दे रहे हैं लेकिन यह फैसला बीसीसीआइ और टीम मैनेजमेंट का है की वह किसको टीम की कमान सौपते हैं।

Next Story
Share it