Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

रणजी इतिहास में पहली बार मध्य प्रदेश ने जीता खिताब, धाकड़ मुम्बई को 6 विकेट से हराया

मध्य प्रदेश ने आदित्य श्रीवास्तव की अगुआई में 41 बार की चैंपियन मुंबई को मात दी

Ranji Trophy
X

रणजी ट्रॉफी विजेता मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम 

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-26T16:56:52+05:30

मध्य प्रदेश ने मुंबई को हराकर रणजी ट्रॉफी खिताब अपने नाम कर लिया। एमपी ने बेंगलुरू में मुंबई को फाइनल में छह विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी इतिहास में पहली बार यह खिताब अपने नाम किया है। रणजी में मुम्बई जैसी मजबूत टीम को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। आदित्य श्रीवास्तव की अगुआई में 41 बार की चैंपियन मुंबई को मात दी।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रणजी ट्राफी का फाइनल मुलाबला खेला गया खेला गया। मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने सरफराज खान के शतक और यशस्वी जायसवाल के अर्धशतक की बदौलत पहली पारी में 347 रन बनाए। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए मध्य प्रदेश ने यश दुबे, शुभम शर्मा और रजत पाटीदार के शतक की बदौलत पहली पारी में 536 रन बना डाले। दूसरी पारी में मुंबई की टीम मात्र 269 रन पर ऑल आउट हो गई जिसके मध्य प्रदेश को जीत के लिए मात्र 108 रन का लक्ष्य मिला जिसे मध्य प्रदेश ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और पहली बार की रणजी के इतिहास में ट्रॉफी अपने किया।

रणजी के इस सीजन में मध्य प्रदेश ने शुरू से ही शानदार खेल दिखाते हुए अपनी पकड़ बनाएं रखी। एमपी की टीम ने एक मैच ड्रॉ खेला जबकि बाकी सभी मैच में जीत दर्ज किया। इस सीजन में मध्य प्रदेश ने गुजरात, मेघालय को हराया और केरल से मैच ड्रॉ खेला।

अपको बता दें क्वॉर्टर फाइनल में मध्य प्रदेश ने पंजाब को 10 विकेट से हराया और सेमीफाइनल में बंगाल को 174 रन से मात देकर फाइनल में जगह बनाई।Ranji Trophy Final 2022 Highlights: Madhya Pradesh beat Mumbai to win maiden title

Next Story
Share it