Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Legends League Cricket: विजेताओं को मिलेगी 2 करोड़ की पुरस्कार राशि

गंभीर की इंडिया कैपिटल कल खिताब के लिए पठान के भीलवाड़ा किंग्स से भिड़ेगी

Gautam Gambhir,  Raman Raheja and Irfan Pathan
X

गौतम गंभीर, रमन रहेजा और इरफ़ान  पठान 

By

The Bridge Desk

Updated: 2022-10-04T23:00:46+05:30

चैंपियन टीम को 2 करोड़ की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आयोजकों ने मंगलवार को पहली बार भारत में आयोजित चल रहे सीज़न के लिए पुरस्कार पूल का खुलासा किया।

ग्रैंड फिनाले से पहले जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा की गई, जिसमें इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गौतम गंभीर और भीलवाड़ा किंग के कप्तान इरफान पठान के साथ-साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा भी शामिल हुए।

दुनिया के महानतम क्रिकेटरों की भागीदारी के साथ 15 दिनों की रोमांचक कार्रवाई का समापन कल जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में इंडिया कैपिटल्स के फाइनल में भीलवाड़ा किंग्स से मुक़ाबला होने के साथ होगा।

रमन रहेजा ने कहा, "इन महान क्रिकेटरों को एक्शन में और प्रत्येक मैच में प्रतिस्पर्धी भावना के साथ अपना सब कुछ देते हुए देखना बहुत अच्छा है। भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिटल्स दोनों ही मजबूत टीमें हैं और यह कल एक ब्लॉकबस्टर फाइनल होने जा रहा है। लीग में कुल 4 करोड़ का इनाम पूल है जिसमें उपविजेता को एक करोड़ और दूसरे उपविजेता गुजरात जायंट्स को 50 लाख दिए जाएंगे।"

पठान की अगुवाई वाली टीम के पास लीग के प्रमुख रन बनाने वाले विलियम पोर्टरफील्ड के साथ-साथ उनके लाइन-अप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले फिदेल एडवर्ड्स भी हैं। आयरलैंड के पूर्व कप्तान पोर्टरफील्ड ने छह मैचों में 144 के स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाए हैं जबकि एडवर्ड्स ने सात मैचों में 10 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई महान शेन वॉटसन और भारत के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान भी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने टीम की सफलता में योगदान दिया है।

पठान ने कहा, "हमने बहुत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला है और कल उसी आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेलने के लिए तत्पर हैं। जीत या हार खेल का हिस्सा है। इंडिया कैपिटल्स फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम थी। गौतम गंभीर एक मास्टरमाइंड कप्तान हैं। उसके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा।"

दूसरी ओर, इंडिया कैपिटल्स अंक तालिका में शीर्ष पर रही। हैमिल्टन मसाकाद्जा, छह मैचों में 255 रन के साथ, और लेग स्पिनर प्रवीण तांबे उनके लिए अब तक के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। तांबे ने छह मैचों में नौ बल्लेबाजों को आउट किया है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर और एशले नर्स क्वालीफायर में अपनी शानदार पारी के बाद मैच में उतरेंगे।

गंभीर ने कहा: "भीलवाड़ा किंग्स सबसे खतरनाक और संतुलित पक्ष है। हम सभी मैच एक ही प्रेरणा के साथ खेलते हैं चाहे वह पहला मैच हो या फाइनल। मैं कुछ रन बनाने की भी कोशिश करूंगा जिससे टीम को जीत में मदद मिले। जब युसूफ [पठान] और इरफान जैसे खिलाड़ी लय में होते हैं, तो गेंदबाजों की गलती की गुंजाइश कम होती है और आपको अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद देनी होती है। उम्मीद है कि हम ऐसा करेंगे।"

फाइनल शाम 7.30 बजे से शुरू होने के साथ, एक्शन का स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा और डिज्नी + हॉटस्टार पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। भारतीय उपमहाद्वीप के अलावा, विलो टीवी यूएस में मैच का सीधा प्रसारण करेगा जबकि कायो स्पोर्ट्स, फॉक्स क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में।

Next Story
Share it