Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Legends League Cricket: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल

जोधपुर में दोनों- क्वालीफायर और एलिमिनेटर के मुकाबले खेले जाएंगे

Sawai Man Singh Stadium
X

सवाई मानसिंह स्टेडियम

By

Bikash Chand Katoch

Published: 29 Sep 2022 2:27 PM GMT

भारत में पहली बार हो रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 का फाइनल मैच 5 अक्टूबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि जयपुर के मैदान और शहर की ऐतिहासिक प्रासंगिकता को ध्यान में रखते हुए इसे बड़े मैच के लिए आयाेजन स्थल के रूप में चुना गया, जिसने अतीत में विश्व स्तरीय क्रिकेट खेला है।

रहेजा ने कहा, ''यह एक शानदार स्टेडियम है और हमें उम्मीद है कि फैंस को खेल के दिग्गजों को ट्रॉफी जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए देखने के अनुभव का पूरा आनंद मिलेगा। जैसा कि हमने देखा है, लीग उतनी ही प्रतिस्पर्धी रही है जितनी कि आसपास के टी20 लीग। दुनिया और खिलाड़ी, चाहे वह गेंदबाज हों या बल्लेबाज, अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं। हमने लीग चरण में कड़े मुकाबले देखें है और उम्मीद है कि फाइनल भी इससे कम नहीं होगा।''

जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम, जो 2012 के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सितारों का गवाह बनेगा, क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैचों सहित चार मैचों की मेजबानी करेगा। क्वालीफायर 2 अक्टूबर को खेला जाएगा जिसमें लीग चरण की टॉप-2 की दो टीमें फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगी। हालांकि, 3 अक्टूबर को होने वाले एलिमिनेटर मैच में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम और क्वालीफायर में हारने वाली टीम के बीच मुकाबला होगा।

आयोजकों ने पहले कटक में सभी मैचों का आयोजन करने का प्रयास किया था, लेकिन उस समय शहर में उत्सवों के चलते यह फैसला बदलना पड़ा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it