Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Legends League Cricket: इंडिया कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हराया, शीर्ष पर बनाई जगह

इंडिया कैपिटल्स की यह लगातार दूसरी जीत है, इस जीत के बाद टीम पहले स्थान पर पहुंच गई हैं।

Legends League Cricket: इंडिया कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हराया, शीर्ष पर बनाई जगह
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-26T13:47:01+05:30

दिल्ली लेग में रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए लीजेंड्स क्रिकेट लीग के मुकाबले में इंडिया कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हराते हुए दूसरा मुकाबला जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए। इस लक्ष्य को पूरा करने उतरी गौतम गंभीर की अगुआई में इंडिया कैपिटल्स ने 7 गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

विजेता टीम की ओर से मीर और कप्तान गौतम गंभीर ने पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी। गंभीर 14 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद मीर भी 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाकर आउट हो गए। वहीं, मसाकाद्जा ने 34 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली। रजत भाटिया ने नाबाद 11 और एश्ले नर्स ने नाबाद 12 रन बनाए। जबकि गेंदबाजी में इंडिया कैपिटल्स के लिए प्रवीण आमरे और एश्ले नर्स ने दो-दो सफलता हासिल की।

गुजरात जायंट्स टीम के लिए तिलकरत्ने दिलशान ने 59 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 75 रनों की पारी खेली।ग्रीम स्वॉन ने 26 और केविन ओब्रायन ने 23 रन का योगदान दिया।

खास बात है कि इंडिया कैपिटल्स की यह लगातार दूसरी जीत है, इस जीत के बाद टीम पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं गुजरात की टीम चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद टीम पांच अंक लेकर दूसरे स्थान पर खिसक गई है। जबकि भीलवाड़ा किंग्स तीसरे और मणिपाल टाइगर्स चौथे नंबर पर है।

बता दें लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के कटक चरण सोमवार से शुरू हो रहा है, जहां इरफान पठान के नेतृत्व वाले भीलवाड़ा किंग बाराबती स्टेडियम में खेले जाने वाले अहम मुकाबले में हरभजन सिंह की कप्तानी वाले मणिपाल टाइगर्स से भिड़ेंगे।

Next Story
Share it