Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

किंग कोहली ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर के ट्वीट का दिया जवाब, आगे बढ़ने की दी शुभकामनाएं

दुनिया के बड़े बड़े दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के फॉर्म को लेकर अपनी अपनी प्रीक्रियाएं दे रहे हैं

Virat Kohli and Babar Azam
X

विराट कोहली और बाबर आजम 

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-07-16T20:01:05+05:30

पूर्व भारतीय कप्तान और बल्लेबाज़ किंग कोहली इस वक्त अपने सबसे ख़राब फार्म से जूझ रहे हैं। दुनिया के बड़े बड़े दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के फॉर्म को लेकर अपनी अपनी प्रीक्रियाएं दे रहे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों की गिनती लगाने वाले विराट कोहली के बल्ले से पिछले कुछ समय से सेंचुरी नहीं लगी हैं। जिसको लेकर उन्हें आलोचनाओं का सामना भी कर करना पड़ रहा हैं। कई सारी आलोचनाओं के बीच उनके चाहने वाले भी है जो लगातार उनके समर्थन में खड़े हुए हैं। और इस समर्थन में सिर्फ उनके फैंस ही नही बल्कि उनके साथी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

पिछले शुक्रवार को पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने विराट कोहली का समर्थन करते हुए ट्वीट करके लिखा था, "यह वक्त भी गुजर जाएगा, आप मजबूत बने रहिए।"

बाबर के इस ट्वीट पर कोहली ने जवाब देते हुए लिखा,"थैंक्यू, आप चमकते रहिए और आगे बढ़ते रहिए।शुभकामनाएं।"

बता दें पाकिस्तान खिलाड़ी बाबर के ट्वीट के बाद पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि,कोहली को इस पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा, ''बाबर आजम ने विराट के लिए ट्वीट कर बहुत अच्छा संदेश दिया है। मुझे नहीं पता कि इस पर उन्होंने रिस्पॉन्स दिया या नहीं, लेकिन मेरे हिसाब से कोहली को इस पर जवाब देना चाहिए।"

कोहली के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अबतक कुल 102 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें विराट ने 27 शतक और 28 अर्धशतक अपने नाम किए हैं। वहीं एकदिवसीय मैचों की ओर देखें तो उन्होंने अपने बल्ले से 261 मैचों में 43 शतक और 64 अर्धशतक जड़े हैं।

अगर विराट के टी 20 प्रदर्शन की बात करे तो उन्होंने 99 टी 20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 30 अर्धशतक लगाए हैं, वहीं घेरलू टूर्नामेंट आईपीएल में कोहली ने, कुल 223 मैचों मे 44 अर्धशतक और 5 शतक जड़कर बेहतरीन रिकॉर्ड कायम किया हैं

Next Story
Share it