Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

आईसीसी रैकिंग के टाॅप 10 में पहुंचे ईशान किशन, साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन का मिला फल

ताज़ा आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा को हुआ नुकसान

Ishan Kishan
X

ईशान किशन

By

Amit Rajput

Published: 15 Jun 2022 12:18 PM GMT

बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी कर दी। इस रैकिंग में हाल के समय में आयोजित सीरीजों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को लाभ मिला। इस ताजा रैंकिंग में भारत के ईशान किशन को टी20 रैंकिंग में फायदा हुआ है तो वही वन-डे में विराट कोहली और रोहित शर्मा को नुकसान हुआ। वही टेस्ट में जो रूट ने एक बार फिर नंबर वन का ताजा अपने सिर पर सजा लिया है।

बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में ईशान किशन को गजब का फायदा हुआ। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे ईशान किशन को टी-20 रैकिंग में 68 स्थान का फायदा हुआ है और वो 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ईशान पहली बार टी-20 रैकिंग में टॉप-10 में पहुंचे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले ईशान की रैंकिंग 76 थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अब तक खेले गए 3 मैचों में ईशान के बल्ले से 164 रन निकले हैं।

वही टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट अब टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बन गए है। टेस्ट में टीम इंडिया के 2 बल्लेबाज टॉप-10 में हैं। रोहित शर्मा 754 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 8वें तो वहीं, विराट कोहली 742 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 10वें स्थान पर हैं। वर्तमान में इनका नुकसान फायदा नहीं हुआ।

वही अगर वन-डे की बात करें तो वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाड़ियों का दबदबा है। नंबर-1 पर टीम के कप्तान बाबर आजम हैं।वहीं, नंबर-2 पर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले इमाम उल हक पहुंच गए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा है। कोहली नंबर 2 से 3 पर आ गए हैं। नंबर 4 पर रोहित शर्मा काबिज हैं। विराट कोहली छह साल बाद नंबर 3 पर आए हैं।

इसके अलावा ताजा वन-डे रैंकिंग भारतीय क्रिकेट टीम चौथे स्थान से फिसलकर पांचवे स्थान पर पहुंच गई। अब चौथे स्थान पर पाकिस्तान की टीम पहुंच गई है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर है, जबकि इंग्लैंड दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it