Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IND W vs AUS W T20 5th Match: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 54 रन से हराया, सीरीज को 4-1 से जीता।

दीप्ति शर्मा अकेली भारतीय बल्लेबाज थी जिन्होंने कुछ कोशिश की और 50 रन जोड़े

IND W vs AUS W T20 5th Match: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 54 रन से हराया, सीरीज को 4-1 से जीता।
X
By

Prakash Jha

Updated: 2022-12-21T00:25:09+05:30

मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में खेले गए एकतरफा मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने इंडिया को 5वें टी-20 मैच में 54 रनों से हराकर टी-20 सीरीज में 4-1 से जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 196 रनो का विशाल लक्ष्य खड़ा किया और वो भारतीय टीम के लिए बहुत मुश्किल साबित हुआ। भारतीय टीम 142 रन ही बना पाई और मैच 54 रन से गंवा दिया।

दीप्ति शर्मा अकेली बल्लेबाज थी जिन्होंने कुछ कोशिश की और 50 रन जोड़े। लेकिन इस विशाल लक्ष्य के लिए और विस्फोटक पारियों की जरुरत थी, लक्ष्य विशाल था और जरुरत थी सलामी बल्लेबाजों का चलना लेकिन स्मृति और शैफाली दोनों सस्ते में निपटे। पावर प्ले के समाप्ति पर टीम का स्कोर 47-2 था और हरलीन देओल बड़ी पारी की और रुख कर ही रही थी की तभी उन्होंने रन आउट की रूप में अपना विकेट गवा दिया, उसके बाद विकेटों का पतन रुका नहीं और भारत जीत की दहलीज़ से बहुत दूर हो गया।

ऑस्ट्रेलिया की जीत की स्टार रही दो बल्लेबाज - हैरिस और गार्डनर ने शानदार बल्लेबाजी की। जब एक समय पर टीम 67-4 पर लड़खड़ा रही थी तब दोनों ने कमान संभाली और विस्फोटक बल्लेबाजी से जवाब दिया। दोनों ने 30 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और टीम को 196 रन तक पहुँच्या। इतने बड़े लक्ष्य का उत्तर भारतीय दल के पास नहीं था और ऑस्ट्रलियाई गेंदबाज़ो के सामने वो चित हो गए। हैदर ग्रैहम ने शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ 8 रन देकर 4 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया टीम ने मैच को 54 रन से जीता और सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया। प्लेयर ऑफ़ द मैच और सीरीज का खिताब एश्ले गार्डनर को दिया गया।

भारतीय टीम की गेंदबाजी इस मैच में और पूरी सीरीज में अंत के ओवरों में साधारण रही है और उसका पूरी तरह फ़ायदा उठाया हैं विरोधी टीम ने। इस सीरीज में हमारे लिए जो सकारात्मक चीज़े बाहर आई है वो है ऋचा घोष की आक्रामक तेवर और देविका वैद्य की वापसी। भारतीय टीम को जल्द जवाब तलाशने होंगे क्योकि इसके बाद भारतीय टीम सिर्फ ट्राई सीरीज का मैच खेलेगी विश्व कप से पहले।

भारतीय टीम 2023 जनवरी में साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होगी, ट्राई सीरीज (19 जनवरी - 2 फ़रवरी) और टी20 विश्व कप (10 फ़रवरी - 26 फ़रवरी के लिए।

Next Story
Share it