Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

एशिया कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, जसप्रीत बुमराह चोट के कारण हुए बाहर

28 अगस्त से शुरू होगा एशिया कप, यूएई की जमीन पर खेले जाएंगे टूर्नामेंट के सभी मुकाबले

एशिया कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, जसप्रीत बुमराह चोट के कारण हुए बाहर
X
By

Amit Rajput

Published: 8 Aug 2022 4:19 PM GMT

28 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए सोमवार की शाम को बीसीसीआई के द्वारा 15 सदस्यी दल की घोषणा की गई। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। वही टीम में विराट कोहली, के एल राहुल और युजवेंद्र चहल ने वापसी की है। जबकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

इस टीम को टी20 विश्व कप के नजरिए देखा जा रहा है। यही कारण रहा कि टीम में लगभग सभी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। टीम में दिनेश कार्तिक अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर एशिया कप 2022 के लिए चुनी गई टीम में चुने गए हैं तो वहीं आर अश्विन पर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भरोसा जताया और उन्हें भी टीम में जगह दी गई। वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले साथ ही प्लेयर आफ द सीरीज बने अर्शदीप सिंह को भी टीम में जगह दी गई है तो स्पिनर रवि बिश्नोई भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे। वही श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्रा चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it