Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत बने उत्तराखंड राज्य के ब्रांड एंबेसडर, मुख्यमंत्री धामी ने ट्वीट कर दी बधाई

प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड के युवाओं को खेल कूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें राज्य ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने का निर्णय लिया है।

भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत बने उत्तराखंड राज्य के ब्रांड एंबेसडर, मुख्यमंत्री धामी ने ट्वीट कर दी बधाई
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-08-11T14:37:42+05:30

उत्तराखंड सरकार ने भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अपने राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया हैं। प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड के युवाओं को खेल कूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें राज्य ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने का निर्णय लिया है।

इस बात की जानकारी देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने ट्वीट कर लिखा,"प्रदेश सरकार ने देवभूमि के सपूत एवं भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी ऋषभ पंत को उत्तराखण्ड के युवाओं को खेलकूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से "राज्य ब्रांड एम्बेसडर" नियुक्त करने का निर्णय लिया है, आपको हार्दिक शुभकामनाएं।"

इसके अलावा मुख्यमंत्री धामी नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में गुरुवार को ऋषभ पंत का सम्मान भी करेंगे।

पंत उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के रुड़की के मूल निवासी हैं, यहीं उनकी प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा हुई और वह दिल्ली से ही रणजी खेलते हैं। बता दें पंत की तरह महेंद्र सिंह धोनी भी उत्तराखंड के राज्य ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं।

गौरतलब है कि पंत को एशिया कप 2022 के लिए भी 15 सदस्यीय भारतीय टीम में चुना गया है। 24 साल के पंत ने 2017 में टी20 मुकाबले के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। जिसके बाद साल 2018 में उन्होंनो टेस्ट और वनडे पदार्पण किया था, वह टीम इंडिया के लिए अबतक 31 टेस्ट, 27 वनडे और 54 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

Next Story
Share it