Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

एशिया कप में फिर आमने सामने होंगे भारत पाकिस्तान, जानिए कब और कहा होगा मुक़ाबला

टीम इंडिया इस बार डिफेंडिंग चैम्पियन है,उसने पिछले टूर्नामेंट में फाइनल में बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी थी

Asia Cup India Pakistan
X

एशिया कप भारत बनाम पाकिस्तान

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-07-07T17:33:24+05:30

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए भारत पाकिस्तान का मैच हमेशा से ही रोमांच भरा रहता हैं। जिसके लिए फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं। एशिया कप (Asia Cup) में होने वाले मुकाबले में एक बार फिर दोनो टीमें आपस में भिड़ेगी।

27 अगस्त 2022 से 11 सितंबर के बीच होने वाले एशिया टी 20 कप की मेज़बानी इस बार श्रीलंका करेगा।

हालांकि अब तक टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों की माने तो एशिया कप के आगाज के अगले दिन ही यानी की 28 अगस्त रविवार को प्रतिद्वंद्वी टीम भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया, मेजबान श्रीलंका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश ने अपनी जगह पहले ही पक्की कर ली है। इनके अलावा यूएई, नेपाल, ओमान, हॉन्गकॉन्ग और बाकी टीमों के बीच क्वालिफायर राउंड खेला जाएगा।

बता दें टीम इंडिया इस बार डिफेंडिंग चैम्पियन है,उसने पिछले टूर्नामेंट में फाइनल में बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी थी।

एशिया कप के 15वें संस्करण के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा जल्द ही श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) द्वारा की जाएगी, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एसएलसी को पिछले कुछ महीनों से देश में आर्थिक और राजनीतिक अशांति के बावजूद टूर्नामेंट की मेजबानी करने की मंजूरी मिल गई है।

गौरतलब है की एशिया कप 2022 अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रिहर्सल के रूप में होगा। यह दूसरी बार होगा जब 2016 के बाद टी20 प्रारूप में खेला जाएगा जिसे भारत ने जीता था और मेजबान बांग्लादेश को व्यापक रूप से हराया था। भारत से हरी झंडी मिलने के बाद एसएलसी एशिया कप से आगे बढ़ रहा है।

इससे पहले पिछले साल 24 अक्टूबर को दुबई में प्रसिद्ध टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप स्टेज मैच के बाद दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगे जिसमें पाकिस्तान ने भारत को सभी विभागों में पछाड़ते हुए 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी

यह देखना दिलचस्प होगा की रोहित शर्मा की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोच वाली टीम इंडिया कैसे इस बार अपने फैंस का दिल जीतेगी।

Next Story
Share it