Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

दिसंबर महीने में बांग्लादेश का दौरा करेगी भारतीय टीम, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले

खास बात है कि 2015 के बाद भारत का बांग्लादेश में पहला पूर्ण दौरा होगा।

दिसंबर महीने में बांग्लादेश का दौरा करेगी भारतीय टीम, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-10-20T19:06:31+05:30

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में मौजूद है जहां वह 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेल कर अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इस विश्व कप के बाद भारतीय टीम तीन टी-20 मैचों और तीन वनडे मैचों की सीरीज में हिस्सा लेने के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी।

वहीं न्यूजीलैंड का दौरा करने के बाद टीम साल के आखिरी महीने दिसंबर में बांग्लादेश किक्रेट बोर्ड ने भारत के लिए बांग्लादेश के दौरे को तय किया हैं। खास बात है कि 2015 के बाद भारत का बांग्लादेश में पहला पूर्ण दौरा होगा। जहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे 4, 7 और 10 दिसंबर को और दो टेस्ट मैच 14-18 दिसंबर और 22-26 दिसंबर के बीच खेले जाएंगे।

इस दौरे को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, "मैं आगामी द्विपक्षीय सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को शुभकामनाएं देता हूं। दोनों देशों में क्रिकेट के प्रति रोमांच के चलते प्रशंसको के बीच ज़बरदस्त दिलचस्पी पैदा होती है। हम जानते हैं कि बांग्लादेश के प्रशंसक कितने उत्सुक हैं और उन्हें सफेद गेंद और लाल गेंद के क्रिकेट में बहुत रोमांचक मैच देखने को मिलेंगे। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रख कर दोनों टेस्ट मैच काफ़ी महत्वपूर्ण रहेंगे और दोनों टीमें जीत के लिए जबरदस्त मेहनत करेंगी।"

वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड(बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन इस दौरे के बारे में बात करते हुए कहा, "मौजूदा समय में भारत और बांग्लादेश के मुकाबलों में हमें रोमांचक टक्कर देखने को मिली है और दोनों देशों के प्रशंसक इस यादगार सीरीज़ का इंतजार कर रहे हैं। मैं बीसीबी के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का धन्यवाद करता हूं। हम भारतीय क्रिकेट टीम का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।"

दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले-

वनडे सीरीज

4 दिसंबर : पहला वनडे (ढाका)

7 दिसंबर : दूसरा वनडे (ढाका)

10 दिसंबर : तीसरा वनडे (ढाका)

टेस्ट सीरीज

14-18 दिसंबर : पहला टेस्ट (चटगांव)

22-26 दिसंबर : दूसरा टेस्ट (ढाका)

Next Story
Share it