Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

आईसीसी महिला टी-20 रैंकिंग में भारतीय गेंदबाजों को फायदा, सिफाली वर्मा को झटका

शेफाली वर्मा को उनके खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा

radha yadav cricket
X

राधा यादव 

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-29T14:34:38+05:30

भारतीय महिला क्रिकेटरों को आईसीसी महिला टी20 की जारी रैंकिंग तालिका में बड़ी कामयाबी मिली है। ताजा रैंकिंग में भारत की बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव को जबरदस्त उछाल मिली है। आईसीसी ने मंगलवार को महिला खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की जिसमें राधा गेंदबाजों में 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद राधा सहित कई खिलाड़ियों ने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। उन्होंने सीरीज में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन मैचों में चार विकेट लिए थे। भारतीय गेंदबाज पूजा वस्त्राकर और रेणुका ठाकुर को फायदा मिला है।

वहीं श्रीलंका सीरीज के बाद बल्लेबाजों की तालिका में भी बदलाव देखने को मिला है। श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू तीन मैचों में 139 रन बनाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंच गयी हैं। उन्होंने दाम्बुला में अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में नाबाद 80 रन बनाए और टीम को मैच भी जितवाया। चमारी हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भी दो स्थान की छलांग लगाते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गयी हैं।

इसमें भारत की स्मृति मंधाना चौथे, जेमिमा रोड्रिग्स 14वें और कप्तान हरमनप्रीत कौर 18वें स्थान पर बल्लेबाजी सूची में अपने स्थान बरकरार रखा हैं। जबकि शेफाली वर्मा को उनके खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा। वर्मा ने तीन मैचों में सिर्फ 53 रन बनाए जिससे वह दो स्थान के नुकसान के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गई हैं।

Next Story
Share it