Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

भारत भले ही मैच हारा हो लेकिन बुमराह के अनोखे कदम ने सबका दिल जीत लिया, सोशल मीडिया पर भी वीडियो हुआ वायरल

भारत और इंग्लैंड की पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 बराबर रही

Jasprit Bumrah Cricket
X
By

Amit Rajput

Updated: 2022-07-06T14:47:52+05:30

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज मंगलवार को समाप्त हो गई। सीरीज के आखिरी मैच में मंगलवार को इंग्लैंड की टीम ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड की इस जीत में पूर्व कप्तान जो रूट और जाॅनी बेयरस्टो ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दोनों ने मैच की चौथी पारी और इंग्लैंड की दूसरी पारी में शतकीय पारी खेलकर टीम को 378 रन का विशाल लक्ष्य हासिल कराया। इसी के साथ यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। सीरीज और मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजटेंशन में भारतीय टीम कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एक अनोखा वाक्या कर सबका दिल जीत लिया है।

दरअसल मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान जब भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द सीरीज के रूप में चुना जाते हैं। तो वें पदक लेकर और बीच में रखी शैम्पेन की बाॅटल को छोड़कर प्रेजेंटेर मार्क बुचर के पास पहुंच जाते हैं। उनकी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। बुमराह के इस शैंपैंन न उठाने के कदम की सोशल मीडिया पर काफी सराहना की जा रही है।

मैच के बाद प्रेजटेंशन के दौरान बुमराह ने कहा, 'मुझे लगता है कि कल हम बल्ले से बेहतर नहीं कर सके और हमें गेंद के साथ जल्दी से वापस आना पड़ा। मुझे लगता है कि यही वह जगह है जहां हमने विपक्ष को मैच में पकड़ बनाने दिया और फिर गति हमसे दूर होती रही।' उन्होंने अपने कप्तानी अनुभव को साझा करते हुए कहा, 'मैं खुद को एक ऑलराउंडर के रूप में नहीं देखता। यह टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती है। भले ही आपके पास तीन अच्छे दिन हों, आपको आगे भी बेहतर करते रहना होगा और अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मुझे कप्तानी की जिम्मेदारी पसंद है। यह एक अच्छी चुनौती थी। टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात थी और एक शानदार अनुभव है।'

Next Story
Share it