Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IND VS SA T20: सीरीज से पहले भारतीय टीम में बदलाव, जानें कौन से तीन खिलाड़ी हुए बाहर

दीपक हुडा के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर को जगह मिली है। वहीं शाहबाज को हार्दिक की जगह टीम में लाया गया है।

IND VS SA T20: सीरीज से पहले भारतीय टीम में बदलाव, जानें कौन से तीन खिलाड़ी हुए बाहर
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 27 Sep 2022 6:57 AM GMT

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनो मैचों की सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने वाली हैं।

सीरीज शुरू होने के पहले टीम में कुछ बदलाव किए गए है। इस बार हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है, दीपक हुडा पीठ की चोट के चलते बाहर हुए हैं और मोहम्मद शमी अभी तक कोविड-19 से ठीक नहीं हो सके हैं। ऐसे में भारतीय टीम में इन तीन खिलाड़ियों की जगह शाहबाज अहमद, श्रेयस अय्यर और उमेश यादव को मौका दिया गया हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, "मोहम्मद शमी अब तक कोविड-19 के बाद से पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं। उन्हें अभी और वक्त लगेगा। इसलिए वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर रहेंगे। शमी की जगह उमेश यादव टीम में बने रहेंगे।"

बता दें दीपक हुडा के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर को जगह मिली है। वहीं शाहबाज को हार्दिक की जगह टीम में लाया गया है।

बीसीसीआई ने कहा, "शाहबाज एक बैटिंग ऑलराउंडर से बढ़कर हैं, वह बाएं हाथ के गेंदबाज से भी बढ़कर हैं, वह बैक-अप के तौर पर टीम में रहेंगे ताकि अगर अक्षर को किसी मैच में आराम दिया जाए तो उन्हें टीम में लिया जा सके। क्योंकि 10 दिन के अंतराल में भारतीय टीम 6 टी20 मैच खेलने हैं।"

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, उमेश यादव।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it