Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IND VS SA ODI: वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई टीम की कमान

इस वनडे सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दी गई है। टीम की कमान शिखर धवन को कप्तान, जबकि उपकप्तान श्रेयस अय्यर को बनाया गया हैं।

IND VS SA ODI: वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई टीम की कमान
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 3 Oct 2022 7:17 AM GMT

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होने जा रही हैं। इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय चयन समिति ने 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी हैं।

इस वनडे सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दी गई है। टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई हैं, जबकि उपकप्तान श्रेयस अय्यर को बनाया गया हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी चुना गया है। संजू के अलावा रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी को भी सीरीज में खेलने का मौका दिया गया है। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 और रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले मध्य प्रदेश के दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया हैं। रजत के साथ पश्चिम बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भी पहली बार टीम में मौका मिलने जा रहा हैं।

इस सीरीज में आवेश खान की वापसी हुई है। आवेश चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे।

बता दें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस वनडे सीरिज की शुरुआत 6 अक्तूबर से की जाएगी। जिसमें पहला मैच लखनऊ में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच नौ अक्टूबर को रांची और तीसरा मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में होगा।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it