Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IND VS PAK T20: मैच में हीरो बनकर चमके अर्शदीप, कभी खालिस्तानी कहकर लोगों ने किया था ट्रोल

डेब्यू कर रहे अर्शदीप ने पहली गेंद पर कप्तान बाबर आज़म का बेहद अहम विकेट चटकाया।

IND VS PAK T20: मैच में हीरो बनकर चमके अर्शदीप, कभी खालिस्तानी कहकर लोगों ने किया था ट्रोल
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-10-24T12:13:33+05:30

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप में छोटी दिवाली के मौके पर भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी से धमाका किया। 23 साल के युवा गेंदबाज अर्शदीप ने भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने भारत को 160 रन का लक्ष्य दिया, जिसे विराट कोहली ने शानदार पारी खेलकर 6 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया। और टीम को जीत दिला दी।

पहले इनिंग में पहली ही गेंद पर अर्शदीप ने पाकिस्तान का किया विकेट लेकर विरोधी टीम पर दबाव के साथ मैच की शुरुआत की। अर्शदीप ने कप्तान बाबर आज़म का बेहद अहम विकेट चटकाया। टी20 विश्व कप में अपना डेब्यू मैच खेल रहे अर्शदीप ने कुछ ही समय बाद दूसरा जरूरी विकेट विकेट का लिया।

अर्शदीप ने शुरूआती पावरप्ले में दो ओवर फेंके, जिसमें 10 रन देकर दो विकेट लिए। कुल मिलाकर उन्होंने मैच में 32 रन देकर 3 विकेट लिए। अर्शदीप का तीसरा शिकार आसिफ अली बने। अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी के चलते पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। पाकिस्तान के बल्लेबाजों का पसीना छूटाने में अर्शदीप की मदद हार्दिक पांड्या ने की। हार्दिक पांड्या ने भी भारत के लिए 3 विकेट लिए। वहीं शमी और भुवनेश्वर ने 1-1 विकेट झटके।

अर्शदीप वहीं गेंदबाज है जिन्हें कुछ समय पहले तक लोगों ने खालिस्तानी कहकर गंदी तरह से ट्रोल किया गया था। दरअसल, एशिया कप में हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया था। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अंत में वापसी की, लेकिन फिर अर्शदीप ने आसिफ अली का आसान कैच गिराकर पाकिस्तान की जीत आसान कर दी। जिसके बाद अंत में एक गेंद रहते पाकिस्तान मुकाबला जीत गया। बस इसी के चलते भारत को मिली हार का जिम्मेदार उन्हें कहा जाने लगा। अर्शदीप को देशद्रोही तो खालिस्तानी समर्थक भी कहा गया।

इन सबके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप पर भरोसा दिखाते हुए विश्व कप के पहले मुकाबले में उन्हें मौका दिया। सबके विश्वास पर अर्शदीप खड़े उतरे, और मैच के हीरो बनकर टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया।

Next Story
Share it