Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IND VS ENG T20: पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को 9 विकेट से हराया, बनाई 1-0 की बढ़त

हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 132 रन बनाए। जिसके बाद मैदान पर उतरी इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ एक विकेट खोकर 13 ओवरों में बड़े आराम से लक्ष्य हासिल कर लिया।

IND VS ENG T20: पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को 9 विकेट से हराया, बनाई 1-0 की बढ़त
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-11T12:56:20+05:30

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा हैं। भारत को हराते हुए इंग्लैंड ने पहला टी20 मैच 9 विकेट से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही 3 मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

चेस्टर ली स्ट्रीट के रिवसाइड ग्राउंड पर खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 132 रन बनाए। जिसके बाद मैदान पर उतरी इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ एक विकेट खोकर 13 ओवरों में बड़े आराम से लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन दीप्ति शर्मा ने बनाए। उन्होंने 24 गेंद में तीन चौके की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद पारी खेली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। मंधाना 20 गेंदों में 23 रन बनाकर ब्रायोनी स्मिथ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गई। जिसके बाद शेफाली वर्मा भी 14 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गई। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वह भी 15 गेंदों में 3 चौके की मदद से 20 रन की पारी खेल कर पवेलियन लौट गईं।

लक्ष्य को पूरा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। इंग्लैंड की तरफ से सोफिया डंकली ने शानदार 61 रनों की नाबाद पारी खेलकर केवल 13 ओवर में ही टीम को जीत दिला दी। दूसरे छोर पर डंकली का साथ दिया डेनेली वेट ने दिया। उन्होंने 32 रनों की नाबाद पारी खेली।

भारतीय टीम की गेंदबाजी भी कमजोर दिखी। भारत की तरफ से केवल स्नेह राणा ही विकेट लेने में कामयाब रही।

बता दें दोनों देश के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 13 सितंबर को डर्बी और तीसरा मुकाबला 15 सितंबर को ब्रिस्टल में खेला जाएगा। इसके बाद 18 सितंबर से दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी होगी।

Next Story
Share it