Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IND VS ENG W : पहले वनडे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, 1-0 से बनाई बढ़त

इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने 228 रन का लक्ष्य रखा, जिसे हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय टीम ने 44.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

IND VS ENG W : पहले वनडे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, 1-0 से बनाई बढ़त
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-19T14:25:40+05:30

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने 228 रन का लक्ष्य रखा, जिसे हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय टीम ने 44.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 91 रनों की शानदार पारी खेली। स्मृति और यास्तिका ने दूसरे विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका ने आउट होने से पहले 47 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की बदौलत 50 रन बनाये। जिसके बाद स्मृति ने कप्तान हरमनप्रीत के साथ तीसरे विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी भी की, और मुकाबले को जीत के करीब पहुंचा दिया। हालांकि स्मृति अपना शतक पूरा नहीं कर सकीं और 99 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की बदौलत 91 रन बनाकर पवेलियन लौट गयीं।

स्मृति के अलावा कप्तान हरमनप्रीत ने 94 गेंदों पर 74 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें सात चौके और विजयी छक्का शामिल था। गेंदबाजी में दीप्ती को दो विकेट हासिल हुए जबकि मेघना सिंह, झूलन, राजेश्वरी गायकवाड़, स्नेह राणा और हरलीन देओल ने एक-एक विकेट चटकाया।

खास बात है कि यह मुकाबला 39 वर्षीय झूलन गोस्वामी का आखिरी एकदिवसीय मुकाबला भी था जिसमें जीतकर भारतीय टीम ने अपनी दिग्गज खिलाड़ी को यादगार विदाई दी है। भारत की ओर से अपना आखिरी मैच खेल रहीं झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट लिया और दो मेडेन ओवर भी फेंके।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it