Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

महिला आईपीएल का आयोजन मार्च 2023 में कराया जायेगा

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने इस मुद्दे पर चर्चा की और टूर्नामेंट के लिये मार्च 2023 की विंडो को ठीक समझा

महिला आईपीएल का आयोजन मार्च 2023 में कराया जायेगा
X
By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-08-12T23:05:18+05:30

एक बार फिर महिलाओं की इंडियन प्रीमियर लीग (महिला आईपीएल) को लेकर सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं और माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने इसके लिए अगले साल एक विंडो भी फिक्स कर ली है।

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन-क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय बोर्ड ने महिला आईपीएल के पहले सीजन के लिए मार्च 2023 को सही समय के तौर पर चिन्हित किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि मार्च 2023 में पहली बार महिलाओं का आईपीएल आयोजित किया जाना लगभग तय है और बोर्ड ने इसके लिए अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

महिला इंडियन प्रीमियर लीग में पूरी संभावना है कि इसमें पांच टीमें खेलेंगी, शुक्रवार को इसकी पुष्टि बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने की।

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने इस मुद्दे पर चर्चा की और टूर्नामेंट के लिये मार्च की विंडो को ठीक समझा गया जो दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप के बाद की है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''हां, डब्ल्यूआईपीएल मार्च के पहले हफ्ते में शुरू होगा और हमने पहले साल चार हफ्ते की विंडो निर्धारित की है। दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप नौ से 20 फरवरी तक आयोजित किया जायेगा और हमारी योजना इसके तुरंत बाद डब्ल्यूआईपीएल कराने की है।''

उन्होंने कहा, ''फिलहाल हम पांच टीमों के साथ टूर्नामेंट करायेंगे लेकिन यह छह टीमों का हो सकता है क्योंकि संभावित निवेशकों के बीच इसको लेकर काफी दिलचस्पी है। आगे टीमों की नीलामी की प्रक्रिया की घोषणा की जायेगी।''

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने पीटीआई को अलग अलग साक्षात्कार में पहले पुष्टि की थी कि डब्ल्यूआईपीएल 2023 में शुरू होगा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it