Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

विराट कोहली, सूर्यकुमार और हार्दिक ने आईसीसी की 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' में बनाई जगह

ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को 12वें खिलाड़ी के रूप में जगह दी गई हैं।

विराट कोहली, सूर्यकुमार और हार्दिक ने आईसीसी की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में बनाई जगह
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-14T13:25:40+05:30

मेलबर्न में हुए टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान पर इंग्लैंड की खिताबी जीत के बाद आईसीसी ने टी20 विश्व कप की 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' की घोषणा की। आईसीसी द्वारा जारी इस टीम में भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार ने अपनी जगह बनाई हैं। इन दोनो के अलावा टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को 12वें खिलाड़ी के रूप में जगह दी गई हैं।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन दिखाया हैं। कोहली टी20 विश्व कप 2022 में 98.66 की सनसनीखेज औसत से 296 रन के साथ टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। कोहली ने पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा नाबाद 82 रन पाकिस्तान के खिलाफ बनाए थे। विराट के अलावा सूर्यकुमार भी उम्मीदों पर खरे उतरे। सूर्यकुमार ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से बेहतरीन खेल खेला और 189.68 की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए।

विराट और सूर्यकुमार के साथ ही आईसीसी की टीम में तीसरा नाम हार्दिक पांड्या का है। हार्दिक ने छह मैचों में आठ विकेट लिए और अपनी टीम के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भी पांड्या ने 63 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

वहीं अगर बात चैंपियन टीम की करें तो इंग्लैंड से आईसीसी की टीम में चार खिलाड़ियों एलेक्स हेल्स, कप्तान जोस बटलर, सैम कुरेन और मार्क वुड ने टीम में जगह बनाई है, हालांकि ऑलराउंडर और टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स जगह बनाने में नाकाम रहे।

आईसीसी द्वारा चुनी गई टी20 विश्व कप की टीम ऑफ द टूर्नामेंट :

ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड), शादाब खान (पाकिस्तान), सैम कुरेन (इंग्लैंड), एनरिक नॉर्टजे (दक्षिण अफ्रीका), मार्क वुड (इंग्लैंड), एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड), जोस बटलर (इंग्लैंड), विराट कोहली (भारत), सूर्यकुमार यादव (भारत), शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), हार्दिक पांड्या 12वें खिलाड़ी (भारत)।

Next Story
Share it