Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

ICC T20 Ranking: दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया

ICC T20 Ranking: दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने सूर्यकुमार यादव
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-02T19:05:03+05:30

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपने दमदार प्रदर्शन के चलते अंतरराष्ट्रीय टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच आगे हैं। बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग के मुताबिक सूर्यकुमार दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए। सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया हैं। सूर्यकुमार के 863 जबकि रिजवान के 842 अंक हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे 792 अंक के साथ शीर्ष तीन में शामिल हैं।

पिछले साल मार्च में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बाद से सूर्यकुमार ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से अपनी अलग पहचान बनाई हैं। सूर्यकुमार ने भारत के लिए 37 टी20 मुकाबले खेलते हुए एक शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। उन्होंने 13 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

वहीं गेंदबाजी में भारत के उभरते हुए स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह को 16 स्थान का फायदा हुआ जिसके चलते वह 27वें स्थान पर गेंदबाजों की सूची में सबसे आगे हैं। अर्शदीप के अलावा भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीन पायदान के फायदे से 18वें स्थान पर जगह बनाने में सफल हो गए हैं।

Next Story
Share it