Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

ICC T20 Ranking: ताज़ा टी20 रैंकिंग में रेणुका सिंह को 5 पायदान का फायदा, दीप्ति शर्मा 7वें स्थान पर बरकरार

बल्लेबाजों की सूची की बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष चार पायदान ऊपर 75वें स्थान पर पहुंच गईं पहुँच गईं हैं और स्मृति मंधाना चौथे स्थान के साथ सर्वोच्च रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं,

ICC T20 Ranking: ताज़ा टी20 रैंकिंग में रेणुका सिंह को 5 पायदान का फायदा, दीप्ति शर्मा 7वें स्थान पर बरकरार
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-13T21:45:55+05:30

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा मंगलवार को जारी ताजा महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह पांच पायदान की छलांग से 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि स्पिनर दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर बनी हुई हैं।

पिछले हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद रेणुका के 612 रेटिंग अंक हैं। वहीं दीप्ति शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाज बनी हुई हैं जबकि आलराउंडर की सूची में भी वह चौथे स्थान पर कायम हैं।

बल्लेबाजों की सूची की बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष चार पायदान ऊपर 75वें स्थान पर पहुंच गईं पहुँच गईं हैं और स्मृति मंधाना चौथे स्थान के साथ सर्वोच्च रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स क्रमशः 6 और 10 वें स्थान पर हैं।

इग्लैंड की ऑलराउंडर सारा ग्लेन भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपने टीम की सोफी एक्लेस्टोन के करीब पहुंच गई हैं। सारा करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की बराबरी करते हुए दूसरे स्थान पर मौजूद हैं जबकि बाएं हाथ की स्पिनर सोफी से सिर्फ 13 रेटिंग अंक पीछे हैं।

इस सीरीज में इंग्लैंड की बल्लेबाज सोफिया डंकले और एलिस कैप्सी की रैंकिंग में भी पहले मैच के बाद बड़ा बदलाव हुआ है। सोफिया 13 पायदान ऊपर 44वें स्थान पर पहुंच गई जबकि एलिस 12 पायदान के उछाल से 52वें स्थान पर हैं। फ्रेया डेविस को नौ स्थान का फायदा मिला है और वह गेंदबाजों की सूची में 59वें स्थान पर पहुँच गई हैं।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it