Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

आईसीसी रैंकिंग: जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने शीर्ष पर बनाई अपनी जगह

Jasprit Bumrah Cricket
X

जसप्रीत बुमराह

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-07-20T19:28:35+05:30

आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी वनडे रैंकिंग में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तगड़ा झटका लगा हैं। ताज़ा रैंकिंग के अनुसार बुमराह 703 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक आए हैं। उनकी जगह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ली है जिन्होंने 704 अंकों के साथ पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई हैं। बुमराह कमर की तकलीफ के कारण इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय श्रंखला के आखिरी मैच में नहीं खेल सके जिससे उन्हें शीर्ष स्थान गंवाना पड़ा।

जहां एक तरफ बुमराह एक नंबर पीछे हुए है तो वहीं उनके साथी खिलाड़ियों ने वनडे रैंकिंग में अपनी स्थिति मजबूत की हैं। युजवेंद्र चहल चार पायदान ऊपर चढ़कर 16वीं रैंकिंग पर आ गए जबकि हार्दिक पांड्या ने ऑल-राउंडर रैंकिंग के शीर्ष पर आठवां स्थान हासिल कर किया हैं।

वहीं ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में 125 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर 25 पायदान की लम्बी छलांग लगाई और 52वें स्थान पर आ गए। पांड्या बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी आठ पायदान चढ़कर 42वें स्थान पर आ गए।

जबकि दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली और रोहित शर्मा अपने स्थान से एक एक पायदान नीचे खसक कर चौथे और पांचवें स्थान पर आ गए हैं जिसकी वजह दक्षिण अफ्रीका के रैसी वान डेर डुसेन की रैंकिंग में सुधार हैं। वान डेर तीन पायदान की बढ़त के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्ही के साथी क्विंटन डिकॉक भी एक पायदान नीचे छठे स्थान पर आ गए हैं।

Next Story
Share it