Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

आईसीसी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की लिस्ट में विराट और सूर्यकुमार का नाम हुआ शामिल

आईसीसी द्वारा जारी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की लिस्ट में सेमीफाइनल खेलने वाली 4 में से 3 टीमों के खिलाड़ियों के नाम हैं।

आईसीसी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की लिस्ट में विराट और सूर्यकुमार का नाम हुआ शामिल
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-12T16:28:02+05:30

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के संभावित प्लेयर्स के नाम की लिस्ट जारी की हैं। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम इस लिस्ट में शामिल किया गया हैं।

आईसीसी द्वारा जारी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की लिस्ट में सेमीफाइनल खेलने वाली 4 में से 3 टीमों के खिलाड़ियों के नाम हैं। बता दें न्यूजीलैंड का कोई भी प्लेयर इस लिस्ट में जगह नहीं बना सका है। वहीं फाइनल में भिड़ने वाली टीमों में से इंग्लैंड की ओर से कप्तान जोस बटलर के अलावा ओपनर एलेक्स हेल्स और ऑलराउंडर सैम करन को तो वहीं पाकिस्तान से ऑलराउंडर शादाब खान और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को लिस्ट में रखा गया हैं।

इनके अलावा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 15 विकेट लेने वाले श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और टूर्नामेंट में 3 प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा का भी नाम लिस्ट में हैं।

खास बात है कि सूर्यकुमार का यह पहला मौका है जब वह लिस्ट में मौजूद है वहीं भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2 बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड जीता। उन्हें 2014 और 2016 में ये अवॉर्ड मिला था। हालाकि दोनों ही बार भारत खिताब नहीं जीत सका था।

गौरतलब है कि आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर वोटिंग के लिए पोल जारी कर दिए हैं।

Next Story
Share it