Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

आईसीसी ने मीडिया राइट्स की बिक्री की शुरू, सबसे पहले भारत में बिकेंगे राइट्स

आईसीसी 20 जून को भारतीय बाज़ार के टेंडर के लिए एक आमंत्रण जारी करेगा

ICC Media Rights
X
By

Amit Rajput

Published: 18 Jun 2022 3:01 PM GMT

आईपीएल के मीडिया राइट्स के बिकने के बाद अब आईसीसी के मीडिया राइट्स बिकने का समय है। आईसीसी अगले 8 साल के चक्र (2024 से शुरू होकर) के लिए अपने वैश्विक टूर्नामेंट के लिए 711 मैच के लिए मीडिया अधिकार निविदा बेचने की प्रक्रिया 20 जून से शुरू करेगा। पैकेज में महिलाओं का अंडर-19 टी20 विश्व कप भी शामिल है। इसमें हर साल होने वाले आईसीसी इवेंट शामिल होंगे।

आईसीसी ने पुरूषों और महिलाओं के लिए तीन विशेष पैकेज निकाले हैं, जिसमें दोनों के लिए पैकेज ए में टीवी अधिकार, बी में डिजिटल अधिकार और सी में टीवी और डिजिटल दोनों को रखा गया है। पुरूषों के वर्ग में 4 और 8 साल के लिए अधिकार हासिल किए जा सकते हैं। महिलाओं के लिए केवल चार साल के समय के अधिकार हासिल किए जा सकते हैं।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ़ एलार्डिस ने कहा, "पिछले पांच वर्षों में महिला क्रिकेट में लोगों की रुचि में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। हमने उस विकास में तेज़ी लाने के लिए एक लंबी अवधि की रणनीतिक प्रतिबद्धता बनाई है और हमारी महिलाओं के इवेंट्स के राइट्स को अलग से बेचना इसमें एक बड़ी भूमिका निभाएगा। हम एक ऐसे ब्रॉडकास्ट पार्टनर की तलाश कर रहे हैं जो महिलाओं के खेल को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका से उत्साहित हो और यह सुनिश्चित कर सके कि पहले से कहीं अधिक प्रशंसक इसका आनंद ले सकें।"

आईसीसी 20 जून को उपरोक्त आयोजनों के लिए भारतीय बाज़ार के टेंडर के लिए एक आमंत्रण जारी करेगा। अतिरिक्त बाज़ारों के लिए टेंडर जारी करने से पहले सितंबर 2022 की शुरुआत तक सफल बोली दाताओं की घोषणा करेगा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it