Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

हृषिकेश कानिटकर बने महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, रमेश पोवार को मिली नई जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले बीसीसीआई ने हृषिकेश को महिला टीम को नया कोच चुना है

हृषिकेश कानिटकर बने महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, रमेश पोवार को मिली नई जिम्मेदारी
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-12-06T16:11:11+05:30

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हृषिकेश कानिटकर को सीनियर महिला क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया हैं। भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया के साथ यह सीरीज 9 दिसंबर से शुरू होगी। उससे पहले ही टीम को नए कोच मिल गए हैं।

इससे पहले महिला टीम के मुख्य कोच रमेश पोवार थे, को अब वीवीएस लक्ष्मण के साथ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शामिल होंगे और बीसीसीआई के पुनर्गठन मॉड्यूल के हिस्से के रूप में पुरुष क्रिकेट में अपनी उपस्थिति दर्ज करेंगे।

नए कोच चुने जाने पर हृषिकेश कानिटकर ने कहा, "सीनियर महिला टीम के नए बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त होना एक सम्मान की बात है। मुझे इस टीम में जबरदस्त संभावनाएं दिख रही हैं और हमारे पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। मेरा मानना है कि यह टीम आगे की चुनौती के लिए तैयार है। हमारे पास कुछ बड़ी प्रतियोगिताएं आ रही हैं और यह टीम के लिए और बल्लेबाजी कोच के रूप में मेरे लिए रोमांचक होने वाला है।"

वहीं पोवार ने एनसीए में शामिल होने पर कहा, "सीनियर महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में मेरे कार्यकाल का अनुभव समृद्ध रहा है। पिछले कुछ वर्षों में मैंने खेल के कुछ दिग्गजों और देश की उभरती प्रतिभाओं के साथ मिलकर काम किया है।"

उन्होंने कहा, "एनसीए में अपनी नई भूमिका के साथ मैं भविष्य के लिए प्रतिभाओं को तैयार करने में मदद करने के लिए अपने वर्षों के अनुभव को आगे बढ़ाना चाहूंगी। मैं खेल और बेंच स्ट्रेंथ के विकास के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

Next Story
Share it