Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत महिला बिग बैश लीग में जोरदार प्रदर्शन के लिए तैयार, मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलेंगी टूर्नामेंट

हरमनप्रीत पिछले साल डब्ल्यूबीबीएल में रेनेगेड्स की शीर्ष स्कोरर और सबसे सफल गेंदबाज थीं

Harmanpreet Kaur WBBL
X

हरमनप्रीत कौर

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-07-04T15:15:15+05:30

भारतीय महिला क्रिकेट की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस साल होने वाली महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) टी20 टूर्नामेंट के आठवें सत्र के दौरान मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से दूसरे सत्र में खेलती हुई दिखेंगी।

रेनेगेड्स की वेबसाइट पर जानकारी देते हुए हरमनप्रीत ने कहा,"रेनेगेड्स की टीम में वापसी करके मैं रोमांचित हूं। पिछले सत्र में टीम का हिस्सा लेने का मैंने काफी लुत्फ उठाया और मुझे लगता है कि इससे मुझे अपना कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने में मदद मिली। निजी तौर पर मैं सिर्फ टीम में अपनी भूमिका निभाना चाहती हूं और यह सुखद है कि मैं ऐसा करने में सफल रही।"

कप्तान हरमनप्रीत सभी प्रारूपों में लगभग 250 मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली आलराउंडर हैं, हरमनप्रीत को अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और प्रभावी स्पिन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है।

बता दे 33 साल की हरमनप्रीत पिछले साल डब्ल्यूबीबीएल में रेनेगेड्स की शीर्ष स्कोरर और सबसे सफल गेंदबाज थीं। हरमनप्रीत ने प्रतियोगिता में सर्वाधिक 18 छक्कों की मदद से 58 के औसत के साथ 406 रन बनाए और 15 विकेट भी चटकाए। मुख्य रूप से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली हरमनप्रीत ने पिछले सत्र में कई मौकों पर रेनेगेड्स को जीत दिलाई।

Next Story
Share it