Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

आईसीसी टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में हार्दिक पांड्या ने लगाई बड़ी छलांग, पांचवे पायदान पर पहुंचे

पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट लेने और 33 रन बनाने वाले हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर रैंकिंग में आठ स्थान का फायदा हुआ है

Hardik Pandya ICC Rankings
X

हार्दिक पांड्या

By

Bikash Chand Katoch

Published: 31 Aug 2022 3:47 PM GMT

क्रिकेट एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आईसीसी रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट लेने और 33 रन बनाने वाले हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर रैंकिंग में आठ स्थान का फायदा हुआ है। वो पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। पांड्या की रेटिंग 167 प्वाइंट है और वो पहली बार इस मुकाम तक पहुंचे हैं। आपको बता दें हार्दिक वनडे रैंकिंग में भी टॉप-15 में अकेले भारतीय खिलाड़ी है। पांड्या का अगर इसी तरह का प्रदर्शन रहा तो फिर नंबर-1 भी बन सकते हैं।

आईसीसी टी-20 ऑलराऊंडर रैंकिंग

1. मोहम्मद नबी, अफगानिस्तान

2. शाकिब अल हसन, बांगलादेश

3. मोईन अली, इंगलैंड

4. ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया

5. हार्दिक पांड्या, भारत

टी-20 गेंदबाजी की सूची में राशिद खान ने दो छलांग लगाकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने आदिल राशिद और एडम जम्पा को पछाड़ा। राशिद के हमवतन मुजीब उर रहमान ने इस बीच रैंकिंग (660) में 7 स्थान की बढ़त के साथ शीर्ष 10 में प्रवेश कर लिया है। इस रैंकिंग में भुवनेश्वर कुमार (661) से 8वें स्थान पर हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 26 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

बल्लेबाजों में टॉप 10 में कोई नया खिलाड़ी नहीं आया है, लेकिन पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने सूर्यकुमार यादव को पीछे करके दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। बाबर पहले स्थान पर बने हुए हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो तीसरे स्थान पर हैं।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it