Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण में खेलेंगे भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर

भारत महाराजाओं और विश्व जायंट्स के बीच एक विशेष मैच 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा और 17 सितंबर से लीजेंड्स लीग का दूसरा संस्करण शुरू होगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण में खेलेंगे भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-08-19T18:56:26+05:30

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आगामी दूसरे संस्करण में खेलने की घोषणा की हैं। गंभीर ने शुक्रवार को पुष्टि करते हुए कहा,"मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेने के लिए प्रतिबद्ध किया है। मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर होने की प्रत्याशा में उत्साहित हूं। एक बार फिर से विश्व क्रिकेट की चमक के साथ मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी।"

वहीं लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, 2011 विश्व कप फाइनल में 97 रन जीतकर गौतम के मैच को कौन भूलेगा, मुझे यकीन है कि प्रशंसक दूसरे संस्करण में गौतम और अन्य प्रतिष्ठित खिलाड़ियों से उसी प्रदर्शन का अनुभव करने की उम्मीद कर रहे होंगे।

जानकारी के मुताबिक, भारत महाराजाओं और विश्व जायंट्स के बीच एक विशेष मैच 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा और 17 सितंबर से लीजेंड्स लीग का दूसरा संस्करण शुरू होगा।

भारत महाराजाओं का नेतृत्व सौरव गांगुली करेंगे जबकि वर्ल्ड जायंट्स की कप्तानी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे। बता दें इस मैच में 10 विदेशी देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। लीग अगले दिन 17 सितंबर 2022 से शुरू होगी जिसमें फ्रैंचाइजी प्रारूप में 4 टीमें लीजेंड्स लीग क्रिकेट फ़्रैंचाइज़ी प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी, इस सीजन में कुल 15 मैच खेले जाएंगे।

गंभीर के क्रिकेट करियर की बात करे तो, उन्होंने 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप में भारत की दो विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं। 2011 विश्व कप के फाइनल में गंभीर ने जबरदस्त 97 रन वाली पारी खेली थी, जो आज भी उनके प्रसंशको को याद हैं।

इसके अलावा गंभीर ने 147 एकदिवसीय और 37 टी20आई में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में 6000 से अधिक रन अपने नाम किए हैं। उन्होंने 2012 और 2014 में दो आईपीएल सीजन जीतने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व किया था जो एक उल्लेखनीय उपलब्धि थी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it